कुश्ती पर है भारतीय फैंस की नजर, हॉकी टीम कमाल करने उतरेगी

बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स-2022 के इवेंट्स का आज 8वां दिन है. भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक 6 गोल्ड सहित 20 मेडल जीते हैं. गुरुवार को पैरा पावर लिफ्टिंग में गोल्ड और एथलेटिक्स में सिल्वर मेडल मिला. आज 6 पहलवान गोल्ड मेडल के इवेंट में उतरेंगे.

कॉमनवेल्थ गेम्स में आज भारतीय रेसलर अपना दमखम दिखाना चाहेंगे. बजरंग पूनिया और साक्षी मलिका सहित 6 पहलवान गोल्ड जीतने के लिए उतरेंगे. 2018 गोल्ड कोस्ट में बजरंग ने गोल्ड मेडल जीता भी है. गेम्स में भारत के अब तक प्रदर्शन को देखें, तो उसने 6 गोल्ड, 7 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज सहित 20 मेडल जीते हैं.

भारत टेबल में 7वें नंबर पर काबिज है. गुरुवार को एक गोल्ड और सिल्वर मेडल मिला. सुधीर ने पैरा पावर लिफ्टिंग इवेंट में गोल्ड जीतकर इतिहास बनाया.

वे गेम्स की पैरा पावर लिफ्टिंग इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने. इसके अलावा लॉन्ग जंपर मुरली श्रीशंकर ने सिल्वर पर कब्जा किया. इस तरह वे इवेंट में मेडल जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी हैं.

रेसलिंग के अलावा आज भारतीय एथलीट हॉकी, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, टेबल टेनिस में भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे. महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. भारत का आज का शेड्यूल इस तरह है: