क्षेत्रीय अस्पताल में मरीजों के लिए बनेंगे अलग से प्रतिक्षालय

क्षेत्रीय अस्पताल में मरीजों के लिए बनेंगे अलग से प्रतिक्षालय

क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में सोमवार को उमड़ी मरीजों व तीमारदारों की भीड़। संवाद
ऊना। क्षेत्रीय अस्पताल में जल्द ही मरीजों को ओपीडी के बाहर कतारों में लगकर उपचार नहीं करवाना पड़ेगा। मरीजों के बैठने के लिए अस्पताल परिसर में अलग से प्रतीक्षालय बनाने को लेकर अस्पताल प्रबंधन ने कदमताल शुरू कर दी है।
अस्पताल परिसर के लंगर हाल के समीप मरीजों के बैठने के लिए व्यवस्था की जाएगी। आगामी दिनों में अस्पताल के पुराने भवन से कुछ वार्ड और ओपीडी के मातृ-शिशु अस्पताल के भवन में शिफ्ट होने के बाद जगह खाली होने पर प्रतीक्षालय का निर्माण भी किया जाएगा। क्षेत्रीय अस्पताल में रोजाना ओपीडी के बाहर मरीजों की कतार लगी रहती है। इस दौरान अधिकतर मरीज बैठने के लिए जगह न मिलने के कारण ओपीडी के बाहर खड़े रहकर मरीजों का इंतजार करते रहते हैं।

ऐसे में मरीजों के साथ-साथ अस्पताल प्रबंधन को भी व्यवस्थाएं बनाने में परेशानी झेलनी पड़ती है। इस समस्या को दूर करने के लिए अस्पताल प्रबंधन ने प्रतीक्षालय बनवाने को लेकर कवायद शुरू की है। अस्पताल के लंगर हाल के समीप मरीजों के बैठने के लिए बेंच और पंखे आदि की व्यवस्था की जाएगी। इससे मरीजों को कतारों में लगकर अपनी बारी का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। प्रतीक्षालय के समीप ही पीने के पानी और शौचालय आदि की व्यवस्था भी रहेगी।

इसके अलावा अस्पताल में तीन निजी कमरे (प्राइवेट रूम) भी बनाए जाएंगे। इसके लिए अस्पताल प्रबंधन ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस संबंध में क्षेत्रीय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रमन शर्मा ने कहा कि मरीजों की सुविधा के लिए प्रतीक्षालय बनाए जाएंगे। इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके अलावा तीन प्राइवेट रूम भी बनाए जाएंगे।