घर बनाने के लिए मजदूरों ने क्रेन और ट्रॉली की ऐसी जुगाड़ लगाई, लोग बोले गजब टेक्नोलॉजी भाई

कभी कभी आप किसी फोटो या वीडियो को देखकर हैरान रह जाते होंगे और सोच में पढ़ जाते होंगे। यही फोटो या वीडियो अधिकतर वायरल होते हैं। फिर चाहे यह सोनम गुप्ता वाला 10 का नोट हो, या डांसिंग अंकल जी, या रानू मंडल या कच्चा बादाम। आज भी कुछ ऐसा ही हुआ है।

सोशल मीडिया पर आये दिन कोई तस्वीर या वीडियो वायरल होते रहते हैं। कई लोगो की तो इसके चलते किस्मत खुल चुकी है। समय समय पर कुछ जुगाड़ वाली फोटो या वीडियो भी सामने आते रहते हैं। सोशल मीडिया पर जुगाड़ (Jugad) की बहुत खबरें वायरल होती है।

असल में यह एक तरह का टैलेंट या यूनिक काम होता हैं, जो बहुत ही मुश्किल होता है। इस टैलेंट (Talent) के काम को कारण वाला शख्स ही जुगाड़ू कहलाता है। अक्सर यहु जुगाड़ वाला काम करने वाले लोग और उनका काम वायरल या हिट हो जाता है।

आज एक ऐसी तस्वीर ट्विटर पर वायरल (Viral Photo) हो रही है, जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगी। एक मज़दूर ने ऐसी जुगत लगाई की बड़े बड़े इंजीनियर और JCB वाले भी हैरत में पढ़ गए। वायरल हो रही इस तस्वीर को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने ट्विटर पर शेयर किया है।

IPS अफसर ने पोस्ट में फोटो के साथ कैप्शन में लिखा की जुगाड़ के मामले में भारतीयों का कोई मुकाबला नहीं। इस तस्वीर में आप भारतीयों की जुगाड़ कला का अद्भुत नमूना देख सकते हैं। देखिए कैसे मजदूरों ने घर बनाने के लिए ट्रॉली को क्रेन से लटका (Hung Trolley With Crane) रखा है और उसी ट्रॉली पर खड़े होकर दीवार बना रहे हैं। लोग मजदूरों के इस जुगाड़ के फैन हो गए हैं।