rajiv saizal kasauli

जन-जन सदैव भारतीय सेना का ऋणी रहेगा- डाॅ. सैजल

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने कहा कि देश की आन, बान और शान के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर जन-जन को सुरक्षित रखने के लिए भारतवासी सदैव भारतीय सेना के ऋणी रहेंगे। डाॅ. सैजल आज सोलन जिला के कसौली विधानसभा क्षेेत्र में कारगिल विजय दिवस की 21वीं वर्षगांठ पर शहीदोें का भावभीनी श्रद्धाजंलि अर्पित करने के उपरान्त उपस्थित पंचायती राज प्रतिनिधियों एवं पूर्व सैनिकों के साथ विचार-विमर्श कर रहे थे।


डाॅ. सैजल ने कहा कि देश पर आए संकट को हमारे रणबांकुरों ने सदैव अपने प्राणों की आहुति देकर समाप्त किया है। उन्होंने कहा कि देश के सभी नागरिकों का यह कत्र्वय है कि वे न केवल अपने वीरों के बलिदान को सदैव स्मरण रखें अपितु भावी पीढ़ियों को भारतीय सेना की गौरवशाली परम्परा से अवगत भी करवाएं। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को न केवल सेना में सेवारत रहकर अपितु अन्य कार्यों के माध्यम से वीरों की कत्र्वय निष्ठा को स्मरण रखना होगा।


उन्होंने इस अवसर पर परवाणु के सैक्टर-6 में बहेड़ा का पौधा रोपा तथा जन सम्स्याएं सुनीं। उन्होंने कहा कि सैक्टर-6 में आंवला, बहेड़ा, दाडू़, नीम, शीशम, हरड़, पीपल इत्यादि के 200 से अधिक पौधे रोपे जाएंगे।


डाॅ. सैजल ने कहा कि सैक्टर-6 में जल निकासी व्यवस्था को सुधारा जाएगा ताकि लोगों की समस्या का शीघ्र निपटारा हो सके। उन्होंने क्षेत्र में जल निकासी व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा अधिकारियोें को उचित दिशान्निर्देश जारी किए। 


उन्होंने सभी से आग्रह किया कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए विभिन्न दिशा-निर्देशों का पालन करें। 


इस अवसर पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डेजी ठाकुर, सेवानिवृत कर्नल बी.एन. शर्मा, भाजपा जिला उपाध्यक्ष दौलत राम ठाकुर, भाजपा महिला मोर्चा की जिला महामन्त्री निशा शर्मा, भातीय जनता पार्टी के अन्य पदाधिकारी, क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।