जल्द आएगा Samsung का Galaxy S23 स्मार्टफोन, मिलेगा 200 MP कैमरा

नई दिल्ली. दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग ने कथित तौर पर Galaxy S23 लॉन्च करने की योजना बना रही है. टिपस्टर IceUniverse ने दावा किया है कि Samsung Galaxy S23 Ultra में कंपनी 200 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर ऑफर करने वाली है. इस फोन का मुकाबला मोटोरोला फ्लैगशिप फोन Motorola Frontier और Xiaomi 12T Pro से होगा.

जल्द आएगा Samsung का Galaxy S23 स्मार्टफोन

IceUniverse ने एक ट्वीट में कहा कि मोटो फ्लैगशिप फोन में 200MP सेंसर (HP1) है और आप 50MP का 4 इन 1 फोटो देख रहे हैं. गैलेक्सी S23 अल्ट्रा में भी 200MP कैमरा मिलेगा, लेकिन इसके सेंसर के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

मिलेगा मोटोरोला फ्रंटियर वाला कैमरा सेंसर
कहा जा रहा है कि कंपनी Galaxy S23 Ultra में मोटोरोला फ्रंटियर वाला कैमरा सेंसर ही ऑफर कर सकती है. मोटोरोला फ्रंटियर में लगे 200MP कैमरा सेंसर को सैमसंग ने ही तैयार किया है. इस सेंसर का नाम 200MP Samsung ISOCELL HP1 है. रिपोर्ट्स के अनुसार Xiaomi भी अपने नए फोन Xiaomi 12T Pro में 200MP कैमरा ऑफर कर सकती है.

नया डिवाइस लॉन्च करेगी मोटोरोला
सैमसंग के अलावा मोटोरोला ने अपने अगले प्रीमियम स्मार्टफोन के लॉन्च की आधिकारिक पुष्टि कर दी है. डिवाइस का अभी तक कोई नाम नहीं है, लेकिन अफवाहें बताती हैं कि यह लंबे समय से अफवाह वाला मोटोरोला फ्रंटियर है. इसकी एक खासियत 200MP का कैमरा होगा. मोटोरोला के अलावा, Xiaomi भी 200MP फोन पर काम कर रहा है.

पिक्सेल बिनिंग तकनीक
वहीं, सैमसंग ने पिछले साल स्मार्टफोन के लिए दो नए कैमरा सेंसर का खुलासा किया था, जिनमें से एक 50-मेगापिक्सल का GN5 सेंसर है और दूसरा एक 200-मेगापिक्सल का सेंसर है. 200-मेगापिक्सल का ISOCELL HP1 सेंसर चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में लाइट बढ़ाने के लिए पिक्सेल बिनिंग की एडवांस तकनीक का उपयोग करता है. सैमसंग का कहना है कि सेंसर कम रोशनी में 12.5 मेगापिक्सेल रिज़ॉल्यूशन वाली तस्वीरें क्लिक कर सकता है. 50-मेगापिक्सल के ISOCELL GN5 सेंसर में सभी डायरेक्शनल डुअल पिक्सल प्रो ऑटोफोकसिंग तकनीक मिलती है.

ऑल-डायरेक्शनल ऑटोफोकसिंग तकनीक
सेंसर 30 fps पर 8K वीडियो भी शूट कर सकता है, वे भी बिना क्रॉप या इमेज रेजोल्यूशन को कम किए. ISOCELL GN5 डुअल पिक्सेल प्रो को इंटिग्रेटिड करने वाला पहला 1.0μm इमेज सेंसर है. यह एक ऑल-डायरेक्शनल ऑटोफोकसिंग तकनीक है, जो ऑटोफोकसिंग को काफी हद तक बढ़ा सकता है. लीक रिपोर्ट के अनुसार गैलेक्सी S23 सीरीज में कंपनी नवंबर में लॉन्च होने वाला स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर ऑफर कर सकती है.