जल्द आ रहा है जीप कम्पास का नया एडिशन, कंपनी ने जारी किया टीजर, देखें वीडियो

नई दिल्ली. जीप इंडिया ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कंपास के 5वें एनिवर्सरी एडिशन वर्जन का टीजर जारी कर दिया है. उम्मीद है कि इसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है. इस मिड-साइज एसयूवी को पहली बार जुलाई 2017 में भारत में लॉन्च किया गया था और तब से यह कंपनी के लिए सबसे पॉपुलर एसयूवी बन गई है. इसे 2020 में इसका फेसलिफ्ट वर्जन भी लॉन्च किया गया था, जिसमें कई कॉस्मेटिक अपडेट और नए फीचर्स भी जोड़े गए थे.

कंपनी के नए टीजर में एसयूवी के अपकमिंग स्पेशल वेरिएंट के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बताया गया है, लेकिन उम्मीद है कि इसमें कुछ मामूली कॉस्मेटिक बदलाव किए जाएंगे. इसके अलावा, कंपास का 5वां एनिवर्सरी एडिशन मॉडल स्पेशल एडिशन थीम को हाइलाइट करने के लिए नए बैज के साथ भी आएगा. इसे सीमित संख्या में उपलब्ध कराया जाएगा.

दो इंजन ऑप्शन में आती है एसयूवी
जीप कम्पास का एनिवर्सरी एडिशन में स्टैंडर्ड वेरिएंट की तरह ही इंजन देखने को मिल सकता है. इसमें 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर मल्टीजेट डीजल इंजन मिलेगा, जो नई जीप मेरिडियन में भी अपना काम करता है. यह 167 बीएचपी और 350 एनएम पीक टॉर्क विकसित करता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और FWD और AWD ड्राइवट्रेन के साथ 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन शामिल हैं.

webstory

शानदार है एसयूवी के फीचर्स
Compass में 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी मिलता है जो 160 bhp और 250 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है. यह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्पीड डीसीटी के साथ आता है. फीचर्स के मामले में  इसमें 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक पैनोरमिक सनरूफ आदि मिलता है. आने वाले दिनों में नए जीप कंपास 5वीं एनिवर्सरी एडिशन को लॉन्च किए जाने की उम्मीद की जा सकती है.

इससे पहले लॉन्च किया था नाइट ईगल वेरिएंट
कंपनी ने इससे पहले जीप कम्पास का नाइट ईगल वेरिएंट लॉन्च किया था. इसे ब्लैक थीम में उतारा गया था. इसमें आपको ऑल-ब्लैक इंटीरियर और टू-टोन रूफ भी मिलता है. यह गाड़ी बिक्री के लिए उपलब्ध है. जीप कम्पास ट्रेलहॉक वेरिएंट के जबरदस्त रिस्पॉन्स के चार महीने बाद ही कंपनी ने कम्पास नाइट ईगल वैरिएंट लॉन्च किया गया था. इसकी शुरूआती कीमत 18.04 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये रखी गई थी.