DC KC CHAMAN

जिला खनिज स्थापना न्यास सोलन द्वारा कोविड-19 के दौरान उपलब्ध करवाए गए 2.23 करोड़ रुपये

जिला दण्डाधिकारी सोलन केसी चमन ने कहा कि विश्वव्यापी कोविड-19 महामारी के दौरान जिला में सभी विभागों द्वारा बेहतर समन्वय स्थापित कर कार्य किया गया है। इस दिशा में उद्योग विभाग की खनन इकाई ने सराहनीय भूमिका निभाई है। केसी चमन गत सांय जिला खनिज स्थापना न्यास की शासी परिषद (डीएमएफटी) की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। 
केसी चमन ने कहा कि उद्योग विभाग की खनन इकाई सोलन जैसे औद्योगिक रूप से महत्वपूर्ण जिला में अत्यंत आवश्यक कार्य कर रही है। खनन इकाई द्वारा विभाग की अन्य इकाईयों के सहयोग से जहां जिला में उपलब्ध खनिज सम्पदा के विषय में सारगर्भित जानकारी प्रदान करवाई जाती है वहीं जिला में वैध तथा अवैध खनन गतिविधियों का पूर्ण अनुश्रवण भी किया जाता है। उन्होंने खनन अधिकारी को निर्देश दिए कि सोलन जिला में अवैध खनन गतिविधियों पर नजर रखी जाए और इस दिशा में नियमानुसार उचित कार्रवाई अमल में लाई जाए।
उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 के समय में सोलन जिला में कार्यरत खनन इकाई द्वारा महत्वपूर्ण कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला खनिज स्थापना न्यास सोलन द्वारा जहां कोविड-19 काल में प्रशासन को लगभग 2.23 करोड़ रुपये उपलब्ध करवाए गए हैं वहीं राशन किट, सेनिटाईजर, पीपीई किट के लिए भी योगदान दिया गया है। 
बैठक में बद्दी तथा नालागढ़ में एक-एक खनन चेकपोस्ट स्थापित करने की स्वीकृति भी प्रदान की गई।
न्यास के सदस्य सचिव एवं सोलन जिला के खनन अधिकारी कुलभूषण शर्मा ने न्यास की गतिविधियों की विस्तृत जानकारी प्रदान की। उन्होंने कहा कि न्यास द्वारा कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत पूर्ण धनराशि भारत सरकार के निर्देशानुसार उपलब्ध करवाई गई है। 
बैठक में जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक राजीव कुमार, वन मंडलाधिकारी एके वर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. राजन उप्पल, जिला स्वास्थ्य अधिकारी एनके गुप्ता तथा लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता पीआर नेगी उपस्थित थे।