जीतू पटवारी पर एक्शन के बाद आक्रामक हुई कांग्रेस, विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी

No Confidence Motion Against Speaker: जीतू पटवारी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष पर अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में यह फैसला हुआ है। वहीं, पूरी पार्टी जीतू पटवारी के साथ खड़ी है।

congress meeting
कमलनाथ और जीतू पटवारी
भोपाल: बजट सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही से कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी (Jitu Patwari Suspend For Budget Session) को निलंबित कर दिया गया है। संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आरोप लगाया है कि पटवारी सदन में गलत जानकारी देते हैं। जीतू पटवारी पर एक्शन के बाद कांग्रेस आक्रामक हो गई है। अगली रणनीति को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ के आवास पर बैठक हुई है। बैठक में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता और विधायक मौजूद रहे हैं। बैठक के बाद पूरी पार्टी जीतू पटवारी के साथ खड़ी नजर आई है।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि हम विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएंगे। वह शपथ के विरुद्ध कार्य कर रहे हैं। उन्होंने अविश्ववास प्रस्ताव लाने के लिए मजबूर किया है। कमलनाथ ने जीतू पटवारी की प्रशंसा भी की है। कार्रवाई के बाद जीतू पटवारी ने कहा कि हम कमलनाथ के नेतृत्व में बीजेपी का विरोध करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो इस विषय पर कार्यवाही करेंगे। वहीं, कमलनाथ ने कहा कि मैंने टैबलेट इसलिए वापस कर दिया क्योंकि वह मेड इन चाइना था।

इसके साथ ही कमलनाथ ने कहा कि विधानसभा इसलिए है कि हम अपनी बात रखें। हमारे साथियों ऐसे कई मुद्दे उठाएं, जिसके सबूत थे। उन्होंने कहा कि 24 हजार करोड़ रुपए का ब्याज प्रति साल दिया जा रहा है। सरकार इन पर जवाब नहीं देती है। इनकी योजना है कि सदन नहीं चले। कमलनाथ ने कहा कि एक सदस्य का निलंबन करना गला घोटना है। हमने यह तय किया है कि हम अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे।

वहीं, पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि निलंबन करना कोई बड़ी बात नहीं है। बात यह है कि जिस आदमी ने कसम सच्चाई और निष्ठा की खाई है। वह निलंबन का आदेश सरकार के कहने पर कर रहा है। पटवारी ने आरोप लगाया कि सरकार एक तरफ कर्जा ले रही है और दूसरी तरफ संपत्ति बेच रही है। यह लोग लोकतंत्र के मंदिर को कलंकित कर रहे हैं। इसका खामियाजा सभी को भुगतना पड़ेगा।