दलित छात्रा से रेप की कोशिश के बाद छत से फेंका, अब मौत से जंग लड़ रही पीड़िता

चंडीगढ़. पंजाब के मोगा में एक 18 साल की दलित लड़की से कथित तौर पर तीन लड़कों ने रेप का प्रयास किया, असफल रहने पर लड़कों ने उसे इंडोर स्टेडियम की करीब 25 फुट ऊंची छत से धक्का दे दिया. यह लड़की अब गंभीर हालत में लुधियाना के डीएमएसची अस्पताल में मौत जंग लड़ रही है. घटना 12 अगस्त की बताई जा रही है. पुलिस ने मामले में 3 संदिग्धों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 376, 511 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है. तीन संदिग्धों में मुख्य आरोपी की पहचान जौहरी के बेटे जतिन कांडा के रूप में हुई है. आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं, पुलिस का दावा है कि उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

डॉक्टरों का कहना है कि 18 वर्षीय लड़की के दोनों पांव और जबड़े फ्रैक्चर हो गए हैं. उसकी दो बार सर्जरी हुई है, लेकिन वह पूरी तरह होश में नहीं है और बोलने में असमर्थ है. उधर लड़की के पिता ने आरोप लगाया कि पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करने में देरी की है. उन्होंने बताया कि उनकी बेटी बुरी तरह घायल है और बोलने की स्थिति में नहीं है. हाल ही में पुलिस ने उनके बयान दर्ज किए हैं.

पिता ने सुनाई आपबीती
लड़की के पिता ने बताया कि ‘उनकी बेटी हर शाम गुरु नानक कॉलेज स्टेडियम में बास्केटबॉल खेलने जाती थी. 12 अगस्त को ट्यूशन क्लास के बाद वह अपने दोस्तों के साथ स्टेडियम में प्रैक्टिस करने गई थी. उसके दोस्तों ने मुझे बताया कि तीन युवकों में से एक जतिन ने उसके साथ बलात्कार करने की कोशिश की. जब उसने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने उसका मोबाइल छीनने का प्रयास किया और मारपीट करने लगे.’

पिता ने कहा कि उसने हमें फोन करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने उसे स्टेडियम की छत से धक्का दे दिया. वह कंक्रीट के फर्श पर गिर गई और बेहोश हो गई, जिसके बाद अन्य खिलाड़ी उसे जिला अस्पताल ले गए, जहां से उसे गंभीर हालत में लुधियाना रेफर कर दिया गया. पिता ने बताया कि डॉक्टरों ने कहा है कि उसकी कुछ और सर्जरी करानी पड़ेगी.