नदी में छोड़ा जा रहा बड़ागांव सीवरेज प्लांट का गंदा पानी, पशु बीमार…फसलें खराब

राजधानी के साथ लगते बड़ागांव सीवरेज प्लांट का गंदा पानी साथ लगते खड्डों में खुला छोड़ा जा रहा है। जिससे खड्ड का पानी पुरी तरह से दूषित हो रहा है। इस खड्ड में पशु पानी पीते है और फसलों को भी इसी खड्ड से पानी दिया जा रहा है लेकिन पानी के दूषित होने से फसलें खराब हो रही है।

वहीं पशु भी बीमार हो रहे है। गाय के पेट में ही बच्चे मर रहे है। इसके साथ ही आस पास प्राकृतिक जल स्त्रोत भी दूषित हो रहे है। जिससे फिर से बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है। हालांकि पिछले कई वर्षों से लोग जिला प्रशासन जल निगम से लेकर सरकार तक इसको लेकर शिकायत करते आ रहे है। लेकिन किसी के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। स्थानीय लोगो ने मंत्री अनिरुद्ध सिंह से इस गंदगी से राहत दिलाने की मांग की है।

वहीं, विधायक और पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कंपनी को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द से जल्द यहां पर व्यवस्था सुधारी जाए और गंदा पानी खड्डों  में न जाने दे।  उन्होंने कहा कि सीवरेज प्लांट का गंदा पानी जाने से खड्डों का पानी दूषित हो रहा है जिससे वहां पर बीमारियों के फैलने का खतरा पैदा हो गया है। इसको लेकर पहले भी जल प्रबंधन निगम सहित कंपनी को भी आगाह कर दिया है और यदि व्यवस्था ठीक नहीं की जाती तो कंपनी प्रबंधन सहित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।