नन्हे हाथी को सूंड से दबोचा, मां ने पलभर में मगरमच्छ को सिखाया सबक

Baby elephant gets attacked by crocodile: इस 15 सेकंड के क्लिप में हम देख सकते हैं कि हाथियों का एक झुंड शावकों के साथ दलदल से जा रहा थआ। अचानक पानी और बड़ी घास के बीच छिपा एक शिकारी (मगरमच्छ) हाथी के मासूम बच्चे को उसकी सूंड से दबोच लेता है। बच्चा खुद को छुड़ाने के लिए जोर-जोर से चिल्लाने लगता है। और फिर…

viral video mother elephant rescues baby elephant from the jaws of a crocodile
नन्हे हाथी को सूंड से दबोचा, मां ने पलभर में मगरमच्छ को सिखाया सबक
मां कोई भी हो… जब बच्चे पर खतरा आता है तो वह उसे बचाने के लिए अपनी जान पर खेल जाती है। सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो ममता की इसी भावना को दुनिया के सामने रखता है। दरअसल, हाथियों का एक झुंड आराम से दलदल के रास्ते जा रहा था कि तभी एक मगरमच्छ उस झुंड में मौजूद शावकों में से एक पर हमला कर उसे सूंड से दबोच लेता है। एक बार को तो सभी हाथी पीछे हट जाते हैं… लेकिन भैया, पलभर बाद मगरमच्छ को अपनी जान बचाकर भागना पड़ता है।

हथिनी मौत के मुंह से खींच लाई बच्चा

इस 15 सेकंड के क्लिप में हम देख सकते हैं कि हाथियों का एक झुंड शावकों के साथ दलदल से जा रहा थआ। अचानक पानी और बड़ी घास के बीच छिपा एक शिकारी (मगरमच्छ) हाथी के मासूम बच्चे को उसकी सूंड से दबोच लेता है। बच्चा खुद को छुड़ाने के लिए जोर-जोर से चिल्लाने लगता है। पहले तो साभी हाथी पीछे हट जाते हैं, लेकिन पलभर बाद ही वे मगरमच्छ को बच्चे को छोड़ने के लिए मजबूर कर देते हैं। जी हां, मम्मा हथिनी मगरमच्छ से भिड़ जाती है और बच्चे को मौत के मुंह से बचा लाती है।

मगरमच्छ ने दबोच लिया था बच्चे को

यह वीडियो आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने 30 जुलाई को शेयर किया था। उन्होंने कैप्शन में लिखा- हथिनी ने मगरमच्छ के जबड़ों से अपने बच्चे को बचाया। हाथी अतुल्य हैं! इस क्लिप को न्यूज लिखे जाने तक 37 हजार से अधिक व्यूज और 1 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। इस घटना को देखने के बाद यूजर्स लगातार अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि हर मां अपने बच्चे के लिए ऐसा ही करती है।

जब मां ने बोल दिया धावा…