नूंह DSP मर्डर केस: पत्नी-बेटी ने की निष्पक्ष जांच की मांग

हरियाणा के नूंह जिले में डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या (DSP Surendra Kumar Murder case) कर दी गई. उन पर डंपर चढ़ाने से पहले अपराधियों ने बाकायदा कट्टा दिखा कर धमकाया भी था. जानकारी के मुताबिक, तावडू के डीएसपी ने…

DSP Surendra Kumar Murder case

  • डंफर चालक ने दी थी डीएसपी को जान से मारने की धमकी
  • ‘चालान न कटे और DSP को सबक भी मिले’, चढ़ा दी गाड़ी
  • गुरुवार को होगा डीएसपी सुरेंद्र कुमार का अंतिम संस्कार

हरियाणा के नूंह जिले में डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या (DSP Surendra Kumar Murder case) कर दी गई. उन पर डंपर चढ़ाने से पहले अपराधियों ने बाकायदा कट्टा दिखा कर धमकाया भी था. जानकारी के मुताबिक, तावडू के डीएसपी ने दस्तावेज की जांच के लिए एक डंपर को रुकने का इशारा किया था, लेकिन चालक ने रफ्तार बढ़ाते हुए उन्हें कुचल डाला. DSP के ड्राइवर और सुरक्षाकर्मियों ने सड़क के किनारे कूदकर अपनी जान बचाई, लेकिन सुरेंद्र सिंह नहीं बच पाए.

ऐसे डीएसपी को डंफल चालक ने बनाया अपना शिकार

इस मामले में पुलिस में जो एफआईआर दर्ज हुई है, उसमें ये बात दर्ज है कि जब डीएसपी अपनी टीम के साथ अवैध खनन की रोकथाम के लिए पहुंचे तो वहां बिना नंबर प्लेट का डंफर पत्थर लादे हुए था. उस डंफर का पीछा करके उसे रुकवाया गया, तो उसमें बैठे 3- 4 नौजवान लड़के डंपर में बैठकर पहाड़ी पर चढ गए. इसक बाद जब उन्हें पकड़ने के लिए पूरी टीम पहुंची तो ड्राइवर, जिसका नाम मित्र है ने अपने हाथों से पकड़े कट्टे को हमें दिखाया और धमकाते हुए कहा कि साइड से हट जाओ वरना गोली मार देंगे. इस बीच अपराधियों ने आपस में बातचीत की कि अगर अभी हम निकलते हैं तो पुलिस वाले गाड़ी का चालान कर देंगे. ऐसे में गाड़ी को रोकने के लिए इन्हें सबक सिखाना ही होगा. और उन्होंने डंफर पुलिस वालों के ऊपर चढ़ाने की कोशिश की. इस दौरान बाकी लोग तो बच गए, लेकिन डीएसपी गाड़ी से कूदते समय डंफर की चपेट में आ गए. डंफर चालक ने गाड़ी की स्पीड ज्यादा रखी. इस बीच ड्राइवर और उसके साथियों ने डंफर को खाली कर दिया और वहां से भाग निकले.’ हालांकि पुलिस ने बाद में एनकाउंटर के दौरान आरोपित डंफर चालक को गिरफ्तार कर लिया.

परिवार ने की निष्पक्ष जांच की मांग

इस मामले में सरकार ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की बात कही है. लेकिन परिवार वाले कह रहे हैं कि इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और जो भी लोग इसमें संलिप्त  हैं उन पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. सुरेंद्र कुमार की पत्नी और बेटी का कहना है कि सरकार निष्पक्ष जांच करें और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे. डीएसपी सुरेंद्र कुमार के पार्थिव शरीर को सिविल अस्पताल में रखा गया है. उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को किया जाएगा. चूंकि उनका बेटा कनाडा में पढ़ता है, तो वो तभी आ पाएगा. वहीं, डीएसपी सुरेंद्र कुमार के भाई का कहना है कि जो सरकार जांच कर रही है उससे वह संतुष्ट हैं.