पंचायत सचिव भर्ती: पहले चरण में अधिकांश अभ्यर्थी फेल, अब 1,100 और नाम भेजे

पहले भेजे नामों में से अधिकांश अभ्यर्थी टाइपिंग टेस्ट पास नहीं कर पाए और अब पंचायती राज विभाग ने दूसरी सूची हिमाचल तकनीकी शिक्षा बोर्ड को भेज दी है।

पंचायतीराज विभाग हिमाचल

हिमाचल प्रदेश में पंचायत सचिवों के पद भरने के लिए 1,100 और अभ्यर्थियों के नाम हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड के पास भेजे गए हैं। पहले भेजे नामों में से अधिकांश अभ्यर्थी टाइपिंग टेस्ट पास नहीं कर पाए और अब पंचायती राज विभाग ने दूसरी सूची हिमाचल तकनीकी शिक्षा बोर्ड को भेज दी है। बोर्ड अब कांगड़ा, शिमला और मंडी में 23, 24 और 25 अगस्त को दूसरे चरण में टाइपिंग टेस्ट लेगा।

बोर्ड ने पंचायत सचिव के एक पद के लिए तीन अभ्यर्थियों के नाम भेजने को कहा हैं। अभी तक टाइपिंग टेस्ट पास किए अभ्यर्थियों की संख्या काफी कम है। इस कारण से विभाग ने तकनीक शिक्षा बोर्ड के पास लिखित परीक्षा पास करने वाले 1,100 और अभ्यर्थियों के नाम भेज दिए हैं। अब इनका बैच बनाकर तीन दिन टाइप टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।
इसके बाद मेरिट बनाकर नियुक्तियां दी जानी हैं। इन अभ्यर्थियों में से कुल 570 उम्मीदवारों के नाम विभाग के पास भेजे जाएंगे। पंचायत राज विभाग के निदेशक रुग्वेद ठाकुर ने कहा कि तकनीकी शिक्षा बोर्ड के पास लिखित परीक्षा करने वाले 1,100 और अभ्यर्थियों के नाम टाइपिंग टेस्ट के लिए भेज दिए हैं। इनका टाइपिंग टेस्ट 23 से 25 अगस्त तक कांगड़ा, शिमला और मंडी में होगा।