पाकिस्तान से आई हेरोइन की डिलेवरी लेने आए 8 तस्कर, बॉर्डर पर पुलिस के हत्थे चढ़े

श्रीगंगानगर. पाकिस्तान की सीमा से लगे राजस्थान के क्षेत्रों में पिछले दिनों से लगातार हेरोइन तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं. राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले की पुलिस ने 8 तस्करों को गिरफ्तार किया है.

ये सभी तस्कर पंजाब से डिलेवरी लेने आए थे. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. जिनके कब्जे से 9 मोबाइल, एक दिल्ली नंबर की कार और एक बाइक भी बरामद की गई है. प्रारंभिक तलाशी में तस्करों के कब्जे से मिले मोबाइल में सीमा पर पाकिस्तान में बैठे पाक तस्करों के मोबाइल नंबर और उनसे लगातार हो रही बातचीत का ब्यौरा मिला है.

हीरोइन के तस्करी की मिली जानकारी

इसके साथ ही इन तस्करों के द्वारा करीब 2 महीने पूर्व गजसिंहपुर अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में सीमा पर पाकिस्तान से 10 किलो हेरोइन की सफलता पूर्वक डिलीवरी भी लिए जाने की जानकारी मिली है. श्रीगंगानगर पुलिस के द्वारा सभी आठों तस्करों से पूछताछ की जा रही है और इन्हें न्यायालय में पेश कर रिमांड लिया जाएगा.

ताकी इनके लोकल कांटेक्ट और तस्करी के  गिरोह में शामिल अन्य लोगों का भी पता चल सके. इससे पहले भी कुछ दिनों पूर्व श्रीगंगानगर सीआईडी के इनपुट पर श्रीगंगानगर पुलिस के द्वारा सीमा पार पाकिस्तान से आने वाली 50 किलो हेरोइन की डिलीवरी लेने आए पंजाब के चार तस्करों को धर दबोचा गया था.गौरतलब है

कि सीमा पर पाकिस्तान से तस्करों के जरिए अंतरराष्ट्रीय तस्करों के द्वारा लगातार हेरोइन की डिलीवरी राजस्थान के रास्ते पंजाब में की जा रही है. जिसमें श्रीगंगानगर जिले के स्थानीय तस्करों के साथ-साथ पंजाब के तस्करों की सक्रिय भूमिका सामने आ रही है.

सीमा पार पाकिस्तान से ड्रोन या हेंड थ्रो के जरिए होने वाली हेरोइन तस्करी की रोकथाम के लिए सीमा सुरक्षा बल के द्वारा पेट्रोलिंग और ज्यादा बढ़ाए जाने की जरूरत है. ताकि पाक के नापाक इरादे कामयाब ना हो सके.