पार्थ चटर्जी, अर्पिता से जुड़े एक और फ्लैट पर आज हो रही है ईडी की छापेमारी, ताला खोलने वाले को बुलाया गया

नई दिल्ली. शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी निकट सहयोगी अर्पिता मुखर्जी से जुड़े एक अन्य फ्लैट पर आज ईडी ने रेड डाली है. हालांकि कोलकाता में जिस फोर्ट ओएसिस काम्पलेक्स स्थित फ्लैट में ईडी ने रेड डाली है वह बंद है. इसलिए ईडी ने ताला खोलने वाले को बुलाया है. 23 जुलाई को ईडी ने पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था, तब से उनकी निकट सहयोगी अर्पिता मुखर्जी से जुड़े कई घरों में ईडी ने छापा मारकर 50 करोड़ रुपये बरामद किए हैं.

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक जांच एजेंसी ने दावा किया है कि ये पैसा उस समय का है जब पार्थ चटर्जी 2016 में राज्य के शिक्षा मंत्री थे और उस समय शिक्षक और अन्य स्टाफ की भर्ती के बदले उन्होंने लोगों से करोड़ों रुपये रिश्वत ली थी.

पार्थ चटर्जी पिछले सप्ताह तक उद्योग मंत्री रहे हैं. इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया और पार्टी से भी निलंबित कर दिया. हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया है कि ईडी केंद्र सरकार के इशारे पर काम कर रही है, इसलिए वह एक निश्चित समय अवधि में जांच पूरा करने की मांग करती है.

बुधवार को कोलकाता की एक विशेष अदालत ने पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी की ईडी की हिरासत को दो और दिन के लिए बढ़ा दिया था. अब वे 5 अगस्त तक ईडी की हिरासत में ही रहेंगे. ईडी का आरोप है कि पार्थ चटर्जी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं, इसलिए ज्यादा दिनों की कस्टडी दी जाए. ईडी ने यह भी कहा है कि ज्यादातर सवालों पर पार्थ चटर्जी चुप रहते हैं. हालांकि पार्थ चटर्जी ने कहा है कि उन्हें साजिश के तहत फंसाया जा रहा है.