Necessary orders regarding Kovid-19

प्रदेश सरकार उद्योगों की उचित समस्याओं के निराकरण के लिए प्रतिबद्ध-राम सुभाग सिंह

हिमाचल प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग तथा बहुद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा राम सुभाग सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार उद्योगांे की उचित समस्याआंे के निराकरण के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में सभी सम्बन्धित अधिकारियों को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। राम सुभाग सिंह आज यहां सोलन के उद्योगपतियों के एक प्रतिनिधिमण्डल के साथ विचार-विमर्श कर रहे थे।
अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कहा कि कोविड-19 के कारण उत्पन्न खतरे ने उद्योग क्षेत्र के समक्ष अनेक अवसर प्रस्तुत किए हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान वैश्विक परिदृश्य के कारण हमारे पड़ोसी देश में कार्यरत अनेक उद्योग भारत में आने के इच्छुक हैं। इस दिशा में हिमाचल प्रदेश उन्हें बेहतर सुविधाएं एवं उपयुक्त माहौल उपलब्ध करवाने में सक्षम है। उन्होंने उद्योगपतियों से आग्रह किया कि वे कोविड-19 के कारण उत्पन्न चुनौती को अवसर में परिवर्तित करने के लिए केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के साथ मिलकर कार्य करें।
राम सुभाग सिंह ने इस अवसर पर उद्योगपतियों की विभिन्न समस्याएं सुनीं और अधिकांश का मौके पर ही निपटारा सुनिश्चित बनाया। उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के स्तर पर सुलझायी जाने वाली विभिन्न समस्याओं को उचित स्तर पर प्रेषित किया जाएगा।
उन्होंने उपायुक्त सोलन तथा उद्योग विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश सरकार की उद्योगों से सम्बन्धित विभिन्न योजनाओं का उचित प्रचार-प्रसार किया जाए और विशेष रूप से सूक्षम, लघु एवं मध्यम उद्योगों तक इनकी जानकारी पहुंचाई जाए।
उपायुक्त सोलन केसी चमन ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन उद्योगों को नियमानुसार उचित सुविधाएं प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 समय में भी सोलन जिला में प्रदेश सरकार के निर्देश पर विभिन्न उद्योगों को क्रियाशील रखा गया है।
इस अवसर पर बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनोद कुमार, उद्योग विभाग के संयुक्त निदेशक तिलक राज, जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक राजीव कुमार, प्रदेश विद्युत बोर्ड लिमिटिड सोलन के अधीक्षण अभियंता राकेश ठाकुर, विभिन्न विभागों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं सोलन के उद्योगपति उपस्थित थे।