: फिल्मों के बॉयकट के सवाल पर जानिए क्या बोले एक्टर मुकेश तिवारी

भोपाल. भोपाल. देश के सबसे बड़े न्यूज चैनल नेटवर्क NEWS 18 के महामंच राइजिंग मध्य प्रदेश पर बॉलिवुड अभिनेता मुकेश तिवारी ने भी शिरकत की. शाम को करीब 20 मिनट बात-चीत के दौरान मुकेश ने कई अहम बातें साझा कीं. मुकेश ने अपनी पहली ही फिल्म जगीरा के फेमस डायलॉग-“मेरे मन को भाया, मैं कुत्ता काट के खाया” बोलकर दर्शकों की तालियां बटोरीं. इसके बाद अपने 22 साल के फिल्मी सफर की कई रोचक कहानियां भी शेयर कीं.

बात-चीत के दौरान मुकेश तिवारी ने सोशल मीडिया पर खूब चलने वाले मीम्स का भी एक रोचक किस्सा शेयर किया. मुकेश से जब पूछा गया कि आपके डायलॉग सालों बाद भी सोशल मीडिया पर मीम के जरिए व्यंग करने में सटीक बैठते हैं. इसको लेकर मुकेश कहते हैं कि एक बार मेरे पास बड़े राजनेता का फोन भी आया था. जिसमें उन्होंने मुझसे कहा कि क्या ये मीम तुम ही बनवाते हो. इस पर मुकेश ने कहा कि नहीं मैं नहीं बनवाता. मुकेश ने अपनी पहली फिल्म चाइना टाउन की यादें भी साझा की हैं. साथ ही उन्होंने सागर से होने पर चाट प्रेम को भी दर्शकों से साझा किया.

भोपाल में नाटकों की यादों को किया साझा
मुकेश तिवारी बताते हैं कि बचपन से ही नाटकों का शौक था. मुकेश बताते हैं कि मैं सागर से 8 घंटे बस में बैठकर भोपाल आता था और नाटक देखकर वापस घर लौट जाता था. मुकेश बताते हैं कि मैंने कभी सपने में नहीं सोचा था कि जगीरा का किरदार निभाने वाला मुकेश कभी गंगाजल जैसी शानदार फिल्मों में काम करेगा. मुकेश ने कहा कि लोगों ने मुझे हमेशा ही बिना मांगे झोली भरकर प्यार दिया है. मुझे अवसर मिला और मैंने खूब मेहनत की. इसके बाद लोगों ने भी मेरे ऊपर खूब प्यार लुटाया. मुकेश ने एक भोपाल के भारत भवन में फिर से नाटक शुरू कराने का भी आग्रह सरकार से किया ह

कितना बदल गया सिनेमा का दर्शक
मुकेश तिवारी ने वर्तमान दर्शकों को लेकर भी कहा कि अब चीजें सिनेमा से लेकर सियासत तक सभी जगह बदल गईं हैं. पहले सिनेमा में कुछ खास किस्म के किरदार करने पर खास किस्म की छवि बन जाती थी. लेकिन अब चीजें बदल रही हैं. अब ऐसा नहीं है. अब अभिनेता के पास कई किरदार करने के मौके हैं. साथ ही किरदारों के शानादर अभिनय करने पर उसे दर्शकों द्वारा सराहा भी जाता है.