बच्चियों को अगवा कर शराब बिकवाती थी महिला, पुलिस ने किया गिरफ्तार; जानिए लड़कियों की आपबीती

सागर. सागर जिले में पिछले दिनों लापता हुईं दोनों बच्चियां मिल गई हैं. जैसीनगर के वीरपुरा गांव से लापता हुईं इन बच्चियों को पुलिस ने बड़ा करीला से बरामद किया है. पुलिस ने एक महिला के घर से इन्हें बरामद किया. बच्चियों की उम्र 14 और 8 साल है. बच्चियों ने पुलिस को बताया कि महिला उनसे जबरदस्ती शराब बिकवाती थी और कुछ और बच्चियों को लाने को कहती थी.

पुलिस ने इस मामले में आरोपी महिला के खिलाफ मानव तस्करी का मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है. महिला के घर से कोलकाता का एक युवक भी मिला है, जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में पूछताछ के बाद और भी अहम खुलासे हो सकते हैं.

गौरतलब है कि ये बच्चियां जैसीनगर थाना के वीरपुरा गांव से 30 जुलाई को अपने घर से निकली थीं. जब वे बहुत देर तक वापस नहीं लौटीं तो परिवार में हड़कंप मच गया. परिजनों ने बहुत देर तक आसपास और कई जगह उनकी तलाश की, लेकिन वह नहीं मिलीं. इसके बाद परिजन जैसीनगर थाने पहुंचे और शिकायत की. शिकायत मिलते ही पुलिस ने तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी और बच्चियों की तलाश में टीमें रवाना कीं. पुलिस भी कई दिनों तक बच्चियों की तलाश करती रही, लेकन वह नहीं मिलीं. इस बीच किसी ने पुलिस को बताया कि करीला में दो संदिग्ध बच्चियां देखी गई हैं. पुलिस वहां पहुंची तो बच्चियां मिल गईं

पुलिस ने बताई ये कहानी
महिला थाना प्रभारी संगीता सिंह ने बताया कि करीला में रहने वाली बसंती नाम की एक महिला की पहले से ही इन दोनों बच्चियों पर नजर थी. वह जैसे-तैसे इन्हें घर से ले गई और गलत काम कराने लगी. एक बच्ची ने बताया है कि बसंती उसे कुछ महीनों पहले भी ले गई थी और उसे शराब बेचना सिखा दिया था. लेकिन, किसी तरह वह बच्ची वापस घर लौट आई. इसके बाद फिर बसंती ने किसी बहाने उस बच्ची के साथ-साथ दूसरी को भी अपने पास बुला लिया और गलत काम कराने लगी.

सिंह ने बताया कि बच्चियों के गायब होने के बाद उनके परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और दोनों बसंती के पास मिल गईं. पुलिस ने बताया कि बसंती पर पहले भी वैश्यावृत्ति और अवैध शराब बेचने के मामले दर्ज हो चुके हैं. इस मामले में जैसे ही पुलिस उसके घर पहुंची तो उसने बच्चियों को भगा दिया. ये महिला पहले भी इन बच्चियों के नाबालिग 16 साल के भाई के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत झूठा मामला दर्ज कराया था.