बिजली करंट से लड़ी महिला, बच्चे को किया अलग, बचाई बेटे की जान, पढ़ें- पूरा मामला

 

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा के रामपुर पुलिस चौकी के गोढ़ी  गांव में मां की सूझबूझ से बेटे की जान बचा ली गई. खेती किसानी के काम से जुड़े रामचरण पटेल का पुत्र शिवांश पटेल अपने घर के पीछे लगे टुल्लू पंप के पास ब्रश कर रहा था. उसी दरमियान बिजली तार के संपर्क में आ गया. बच्चे की मां रंजना पटेल ने बताया कि बच्चे की  चीख सुनकर घर के एक सदस्य ने अपनी ओर से बचाओ करने की कोशिश की, लेकिन असफलता मिली, जिसके बाद उसने खुद डंडे से तार को हटाया और बच्चे को करंट से अलग किया.

सोमवार को हुई घटना के दौरान घर के सदस्यों को कुछ सूझ नहीं रहा था कि आखिर क्या किया जाए. रंजना ने बताया कि करंट के संपर्क में आने से बच्चे की हालत बिगड़ गई थी, हमने आनन-फानन में डायल 112 को कॉल किया, लेकिन रिस्पॉंस नहीं मिला, जिसके बाद बाइक से बच्चे को अस्पताल ले जाया गया. जहां बच्चे का इलाज जारी है. डॉक्टरों ने फिलहाल उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई है. जरूरी उपचार के बाद उसे अस्पताल से छोड़ा जा सकता है.

विशेष सावधानी बरतने की जरूरत
बता दें कि पानी वाले क्षेत्रों में बिजली से चलने वाले उपकरण और तार की उपस्थिति के कारण कभी भी दुर्घटना हो सकती है सावधानी बरतने की जरुरत है. रंजना ने बताया कि पहले तार से करेंट बाहर नहीं आता था. शायद पानी के संपर्क मेंआने से करंट बाहर आ गया, जिसके संपर्क में उनका बेटा आ गया था. घटना के बाद बिजली तार को खुला न छोड़ने की अपील भी रंजना ने लोगों से की है. रंजना ने कहा कि यदि समय रहते बच्चे को करंट से अलग नहीं किया गया होता तो बड़ी अनहोनी हो जाती. लेकिन समय रहते सूझबूझ से उठाए गए कदम के चलते उसकी जान बच गई.