बिहार के सीएम नीतीश कुमार हुए कोरोना पॉजिटिव

पटना. बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना से है जहां राज्य के सीएम नीतीश कुमार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सीएम नीतीश कुमार के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने भी की है.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार हुए कोरोना पॉजिटिव (File Photo)

फिलहाल डॉक्टरों ने सीएम नीतीश कुमार को आराम करने की सलाह दी है. स्वास्थ विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने न्यूज़ 18 को जानकारी देते हुए बताया कि पिछले दो दिनों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तबियत ठीक नहीं थी.

सोमवार की रात में मुख्यमंत्री के कोरोना की जांच की गई, जिसमें वो कोविड पॉजिटिव पाये गये हैं. SOP के तहत मुख्यमंत्री का इलाज किया जा रहा है और फिलहाल मुख्यमंत्री की तबियत ठीक है. हाल के दिनों में बिहार के कई राजनेता इस महामारी की चपेट में आये थे.

पीएम नरेंद्र मोदी के पटना दौरे से ठीक पहले ही बिहार के डिप्टी सीएम सहित कई कैबिनेट मंत्री भी कोविड पॉजिटिव मिले थे. बिहार में कोरोना के केस लगातार मिल रहे हैं लेकिन राहत की बात ये है कि बीमार हो रहे लोगों की रिकवरी काफी तेजी से हो रही है.

मालूम हो कि हर दिन एक लाख से अधिक लोगों के सैंपल का टेस्ट किया जा रहा है लेकिन हर दिन 33 से 34 जिलों में नए केस अब मिलने लगे हैं. आंकड़ों पर नजर डालें तो बिहार में बीते कुछ दिनों में काफी तेजी से कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ी है. सबसे अधिक मरीज पटना से ही अभी भी आ रहे हैं.