बेटी ने राज्य का मान बढ़ाया, Google कंपनी ने बिहार की बेटी सम्प्रति को दिया 1.10 करोड़ का पैकेज

 आज देश में लाखो सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और हर वो IT या कंप्यूटर से इंजीनियरिंग करने वाला शक यह सपना देखना है की वो किसी नामी टेक कंपनी के हाई फाई ऑफिस में जॉब पा जाये। परन्तु हर किसी को इन टेक कंपनियों में जॉब नहीं मिल पाती है। बड़ी बड़ी कंपनी उच्च योग्यता वाले लोगो को ही चयनित करती है।

देश में ऐसे कई स्टूडेंट्स हैं, जिन्होंने अपनी Study के अंतिम साल में ही गूगल (Google) जैसी कंपनी में बड़े सैलरी पैकेज पर जॉब पा ली। इस सफलता में देश की बेटियां भी पीछे नहीं हैं। बिहार के आने वाली बेटियों ने भी बीते कुछ समय में अपना दम खास दिखाया है। वैसे योग्यता किसी की मोहताज़ नहीं होती है। योग्य लोगो तक कामयाबी खुद चलकर आती है।

बिहार की राजधानी पटना (Patna) की निवासी संप्रीति यादव (Sampreeti Yadav) ने अपनी लगन और मेहनत के बल पर ऐसा मुकाम हासिल किया है, जिससे बिहार (Bihar) का भी नाम रोशन हो गया है। पटना के नेहरू नगर में रहने वाले बैंक अधिकारी रामाशंकर यादव की बेटी संप्रीति यादव को गूगल ने 1.11 करोड़ रुपये का साल का पैकेज दिया है।

संप्रीति अब टॉप टेक कंपनी गूगल में नौकरी करेंगी। यह हर कंप्यूटर इंजीनियर का सपना होता है की वह गूगल में जॉब पाए। आपको बता दें की दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस से बी टेक (B tech) करने वालीं संप्रीति यादव को 4 कंपनियों ने अपने यहाँ जॉब का ऑफर दिया था।

इसमें से संप्रीति यादव ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ काम करना पसंद किया। इस बीच उनके पास गूगल कंपनी से ऑफर आ गया। फिर इंटरव्यू पास करने के बाद गूगल ने संप्रीति को 1.11 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज ऑफर (Salary Pa) किया। संप्रीति 14 फरवरी से गूगल में काम (Job In Google) करना शुरू कर देंगी।

संप्रीति ने अपनी इस कामयाबी के बारे में बताते हुए कहा कि यदि आप कुछ बड़ा करना चाहते हैं, तो पहले अपना लक्ष्य तय करें और फिर उसके हिसाब से तैयारी करना शुरू करें, सही स्ट्रेटेजी से मेहनत करने से कामयाबी जरूर मिलेगी। आपको बता दें की गूगल भारतीयों में बड़े सैलरी पैकेज पर नौकरी देने के लिए बहुत पसंद की जाती है।