ब्यूटी क्रीम की ट्यूब से निकला 7 लाख का गोल्ड, चौंक गए देखने वाले, दोहा से जुड़े हैं मामले के तार

जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) के जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर गोल्ड तस्करी (Gold Smuggling) का एक अनोखा मामला सामने आया है. आरोपी ब्यूटी क्रीम और पेन रीलीफ क्रीम की 3 ट्यूब में छिपाकर 7 सोने की रॉड लेकर जयपुर आए थे.

जांच में तस्करी का खुलाास हुआ और कस्टम विभाग ने युवक को पकड़ लिया. उसके पास से अधिकारियों ने 145.26 ग्राम सोना बरामद किया. एक जानकारी के मुताबिक इसकी मार्केट वैल्यू करीब  7 लाख 50 हजार 994 रुपये बताई जा रही है. कस्टम के अधिकारियों की मानें तो इस तरह की गोल्ड तस्करी का ऐसा पहला केस जयपुर में सामने आया है.

कस्टम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक राजस्थान के चूरू जिले का रहने वाला है. रविवार सुबह इंडिगो की फ्लाइट से वह दोहा से मुंबई पहुंचा था. मुंबई से वह फ्लाइट बदलकर रविवार दोपहर को जयपुर आया था. फिर यहां जांच के दौरान वह सोने की रॉड के साथ पकड़ा गया.

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक के बैग को एक बार मशीन में स्कैन किया गया था. इस दौरान कोई गोल़् डिटेक्ट नहीं हुआ था. माना जा रहा है कि इसी वजह से वह बड़ी आसानी से मुंबई एयरपोर्ट से फ्लाइट बदलकर जयपुर पहुंच गया और पकड़ नहीं गया. इस दौरान जयपुर में अधिकारियों को खूफिया इनपुट मिली थी. इसके बाद सख्ती से एक्स-रे मशीन पर आऱोपी के बैग की फिर से जांत की गई. इस दौरान कुछ स्पॉट हुआ और फिर तलाशी ली गई. इस दौरान कॉस्मेटिक के आइटम बैग में मिले.

ये भी पढ़ें: ब्यूटी क्वीन के थे महंगे शौक, होटलों में करती थी पार्टी, 2 करोड़ के गबन में गई सरकारी नौकरी 

अधिकारियों ने बैग से मिले कॉस्मेटिक आइटम की ट्यूब को चाकू से काटा तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. ट्यूब में गोल्ड के रॉड के छोटे-छोटे टुकड़े छिपाए गए थे. आरोपी ने अधिकारियों से कहा कि वह दोहा में मजदूरी करता है. उसका दावा है कि उसके एक परिचित ने उसे चॉकलेट और कॉस्मेटिक क्रीम ले जाने के लिए दिए थे. उसने अधिकारियों से कहा कि उसे सोने के बारे में कुछ पता नहीं था. उसने नहीं मालूम था कि कॉस्मेटिक क्रीम की ट्यूब में गोल्ड रॉड है. अधिकारियों का कहना है कि ट्यूब में गोल्ड तस्करी का जयपुर एयरपोर्ट में यह पहला मामला है.