ब्रिटिश पुलिस ऑटो रिक्शा से पकड़ रही है चोर, इंटरनेट पर लोगों ने दिए मज़ेदार रिएक्शन!

UK Police Patrolling By Auto Rikshaw: हमारे देश में सड़क पर जो सार्वजनिक वाहन सबसे ज्यादा दिखाई देता है, वो ऑटो रिक्शा हैं. इनके अलग-अलग मॉडल मौजूद हैं, जो एशियन और अफ्रीकन देशों में दिखाई देते हैं, लेकिन यूरोपियन देशों की बात करें तो ये कम ही दिखते हैं. ऐसे में अगर आपको पता चले कि किसी यूरोपियन देश में पुलिस ऑटो रिक्शा से पेट्रोलिंग कर रही है, तो ये आपके लिए चौंकाने वाला ज़रूर होगा.

यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) की ग्वेंट पुलिस ने पेट्रोलिंग के लिए ऐसे वाहनों को इस्तेमाल करने का फैसला लिया है कि इंटरनेट पर लोग इसे देखकर दंग हो रहे हैं. यहां पर पुलिस बाइक या फिर गाड़ी से गश्त लगाने के बजाय ऑटो रिक्शा का इस्तेमाल कर रही है. ऑटो से पुलिस की पेट्रोलिंग के बारे में सुनकर ही लोग इंटरनेट पर खासा लुत्फ ले रहे हैं.

ऑटो से चोर पकड़ रही है पुलिस
ग्वेंट पुलिस पेट्रोलिंग के लिए ऑटो लेकर घूम रही है. उन्होंने ऐसा इसलिए किया है ताकि वे नागरिकों को नज़दीक से देश और सुन सकें. बीबीसी के मुताबिक चीफ इंस्पेक्टर डैमेन सॉरे के कहना है कि पार्क और पैदल चलने वाली जगहों की निगरानी के लिए ऑटो का इस्तेमाल किया जा रहा है. इसकी प्रतिक्रिया भी काफी अच्छी आ रही है. खास तौर पर रात में गश्त लगाने के दौरान लोग टुक-टुक की निगरानी से अपने को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं. जल्दी ही इस तरह की ऑटो रिक्शा पेट्रोलिंग न्यूपोर्ट, एबरगेवनी और मोनमाउथशायर में भी शुरू की जाएगी.

महिंद्रा की ओर से शेयर की गई खबर
ट्विटर पर महिंद्रा की ओर से एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया गया है कि ब्रिटेन की पुलिस पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ऑटो को ग्वेंट पुलिस अलग ही चीज़ के लिए इस्तेमाल कर रही है. वे ई-ऑटो को ज्यादा क्राइम वाले इलाकों में इस्तेमाल कर रहे हैं, ताकि इन जगहों पर क्रिमिनल्स को स्पॉट किया जा सके और बचाव हो सके. ऐसी पहल का हिस्सा बनना उन्होंने अपने लिए प्राउड मोमेंट बताया है. लोगों ने इस पर कमेंट करते हुए कहा है कि ये बहुत ही मज़ेदार है. एक यूज़र ने लिखा -अपराधी इसे देखकर हंसने में व्यस्त हो जाएंगे और भाग नहीं पाएंगे.