भारत पेट्रोलियम के पेट्रोल पम्प पर नकदी निकालने व अन्य बैकिंग सुविधाएं

सोलन जिला में भारत सरकार के उपक्रम भारत पेट्रोलियम काॅरपोरेशन लिमिटिड(बीपीसीएल) के विभिन्न पेट्रोल पम्पों पर बैकिंग सुविधाएं आरम्भ की गई हैं।

BHARAT PETROLIUM

यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त सोलन विवेक चंदेल ने आज यहां दी।


विवेक चंदेल ने कहा कि बीपीसीएल द्वारा बैंक सम्बन्धित विभिन्न सुविधाएं आरम्भ किए जाने से ऐसे क्षेत्रों में लोगों को सहुलियत मिलनी आरम्भ हुई है जहां एटीएम इत्यादि कम हैं।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में बीपीसीएल के 06 पेट्रोल पम्पों के माध्यम से लोगों को यह सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।

 
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि बीपीसीएल के इन 06 पेट्रोल पम्पों से एटीएम कार्ड आधारित नकद निकासी की सुविधा, आधारयुक्त नकद निकासी एवं जमा करने की सुविधा, बचत एवं चालू खाता खोलने की सुविधा, नकद प्रबन्धन सेवा, धन हस्तांतरण की सुविधा, विभिन्न बिल भुगतान करने की सुविधा तथा टाॅपअप रिचार्ज करने की सुविधा प्रदान की जा रही है।


उन्होंने कहा कि सोलन जिला में वर्तमान में नालागढ़ उपमण्डल के बद्दी स्थित श्रीराम पेट्रोलियम, नालागढ़-भरतगढ़ मार्ग पर स्थित कृष्णा फिलिंग स्टेशन, अर्की उपमण्डल में छामला-चमाकड़ी पुल मार्ग पर राॅयल पेट्रो, नालागढ़ उपमण्डल में अन्नपूर्णा होटल के समीप नीलकण्ठ फिलिंग स्टेशन, बद्दी के किशनपुरा में महालक्ष्मी फिलिंग स्टेशन तथा बरोटीवाला-हरिपुर मार्ग पर जय माता फिलिंग स्टेशन पेट्रोल पम्प पर उक्त सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।


उन्होंने लोगांे से आग्रह किया कि पेट्रोल पम्प पर स्थापित इन सुविधाओं का लाभ उठाएं।