मंडी : अमृतसर से लंगर लगाने पंडोह गुरुद्वारा पहुंचा संत बाबा का जत्था

मंडी के पंडोह में नेशनल हाईवे पर मणिकर्ण आने जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए गुरु का चार दिवसीय अटूट लंगर लगाया जा रहा है। यह लंगर सेवा अमृतसर से संत बाबा कश्मीर सिंह भूरी वाले व बाबा सुखविंदर सिंह भूरी वाले सेवादारों की तरफ से लगाया जा रहा है।

जानकारी देते हुए अमृतसर से आए सेवक सरदार तरलोचन सिंह बिट्टू ने बताया कि वो हर साल पंडोह गुरुद्वारा में लंगर लगाते है। यह लंगर मणिकर्ण आने जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए लगाया जाता है। पंडोह की जनता का भरपूर सहयोग इसमें रहता है। लंगर 4 मार्च से 7 मार्च तक चलेगा। यह गुरु का अटूट लंगर सुबह से रात तक चलेगा।

लंगर में विभिन्न तरह के पकवान बनाए जाएंगे। अमृतसर से लंगर सेवा के लिए लगभग 25 हलवाई व 30 सेवादार पहुंचे है। लंगर के लिए राशन भी अमृतसर से ही गाड़ियों में भर कर लाया जाता है। पूरी श्रद्धा के साथ आए हुए सेवादार सेवा करते है। वाहे गुरु के जयकारों के साथ आने जाने वाले श्रद्धालु लंगर का आनंद ले रहे हैं।

    इस अवसर पर गुरुद्वारा सिंह सभा के प्रधान गुरुनाम सिंह ने बताया कि यह जत्था हर साल पंडोह में लंगर लगाते है। इस पुण्य के कार्य के लिए गुरुद्वारा कमेटी इनका धन्यवाद करती है व इनका इस कार्य में सहयोग भी करती है।