मंडी में एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत

भारी बरसात के चलते मंडी जिला के उपमंडल गोहर की काशन पंचायत के जडोंन गांव में एक बड़ा हादसा पेश आया हैं। यहां देर रात पहाड़ी धसने से एक ही परिवार के 8 लोग इसकी चपेट में आ गए। जिस समय हादसा हुआ परिवार के सभी सदस्य गहरी नींद में सो रहे थे। काशन पंचायत के वर्तमान प्रधान खेम सिंह के पक्के मकान पर घर के पीछे से पहाड़ का मलबा आ गया। जिस कारण घर में सो रहे 8 लोग मलबे के नीचे दब गए हैं और उनकी मृत्यु हो गई। हादसे के बाद काशन क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई है।

वहीं इसके साथ सदर उपमंडल के बागी मे 1 फ्लड फ्लैश आने से 1 महिला लापता है और सदोहा मे 6 लोग चपेट मे आए। जिससे 2 लोगों का रेसक्यू किया गया है और 4 लोग लापता है। प्रशासन की टीमें राहत बचाव कार्य मे जुटी है। बरसात मे हुए नुकसान के बारे में एडीसी मंडी जतिन लाल ने बताया कि बरसात से 32 घर क्षतिग्रस्त हुए है और 14 घर खतरे में है । उनको भी खाली करवा दिया है। इसके साथ 17 पशुओ की मृत्यु भी हुई है। उन्होने बताया कि कटौला मे 30 जवान रेस्कयू कर रहे है

एडीसी जतिन लाल ने बताया कि भारी बरसात से 122 सड़क मार्ग बाधित है और बिजली भी कुछ जगह पर ठप है और 55 जलशक्ति विभाग की पाइपे ठप है। उन्होंने बताया कि प्रशासन की टीम राहत बचाव कार्य कर रही है । इस मौके पर एडीसी ने लोगों से अपील की है कि बरसात के मौसम में नदी नालो व भूस्खलन की तरफ न जाएं। उधर, लोक निर्माण विभाग की जेसीबी मशीन सड़कों को खोलने में लगी हुई है।