रमेश ठाकुर सोलन अर्न्तराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर कृषि विज्ञान केन्द्र सोलन कडाघाट व मही पंचायत ने संयुक्त रूप से अर्न्तराष्ट्रीय महिला दिवस मही पंचायत के सभागार में मनाया । इस गोष्टी में 50 महिलाओं ने भाग लिया । केन्द्र के प्रभारी डा. जितेन्द्र चौहान ने सेंटल्यूक्स वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर की संचालिका सिस्टर नीति मारया ग्राम पंचायत मही की प्रधान अंजू कौंडल व ग्राम पंचायत तुन्दल की प्रधान चित्र रेखा को उनके उत्कृष्ट व सामाजिक कार्यों के लिए सम्मानित किया । डा. जितेन्द्र ने महिलाओं को फलों का पोषण में महत्व पर जानकारी दी । कार्यक्रम की संयोजक आरती शुक्ला ने पोषण में मशरूम का महत्व व जैविक तरीकों से फसलों में एवं कीट प्रबन्धन की जानकारी दी। सेंटल्यूक्स वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर की संचालिका सिस्टर नीति मारया ने उनके सेंटर द्वारा महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा के लिये चलाए जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी सांझा की । पंचायत प्रधान अजू, कौंडल ने उपस्थित सभी महिलाओं को महिला दिवस की बधाई दी व पंचायत के माध्यम से किये जाने वाले कार्यों की जानकारी भी सांझा की । उसके उपरांत महिला मंडल व अन्य संगठनों से आई महिलाओं ने लघु नाटिका और रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया । इस मौके पर हेमलता, पूजा शर्मा व गौरी देवी को खेती व सामाजिक कार्यों के लिए समानित किया गया ।

मही पंचायत में अर्न्तराष्ट्रीय महिला दिवस पर गोष्ठी का आयोजन

रमेश ठाकुर
सोलन

अर्न्तराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर कृषि विज्ञान केन्द्र सोलन कडाघाट व मही पंचायत ने संयुक्त रूप से अर्न्तराष्ट्रीय महिला दिवस मही पंचायत के सभागार में मनाया । इस गोष्टी में 50 महिलाओं ने भाग लिया । केन्द्र के प्रभारी डा. जितेन्द्र चौहान ने सेंटल्यूक्स वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर की संचालिका सिस्टर नीति मारया ग्राम पंचायत मही की प्रधान अंजू कौंडल व ग्राम पंचायत तुन्दल की प्रधान चित्र रेखा को उनके उत्कृष्ट व सामाजिक कार्यों के लिए सम्मानित किया । डा. जितेन्द्र ने महिलाओं को फलों का पोषण में महत्व पर जानकारी दी । कार्यक्रम की संयोजक आरती शुक्ला ने पोषण में मशरूम का महत्व व जैविक तरीकों से फसलों में एवं कीट प्रबन्धन की जानकारी दी। सेंटल्यूक्स वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर की संचालिका सिस्टर नीति मारया ने उनके सेंटर द्वारा महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा के लिये चलाए जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी सांझा की । पंचायत प्रधान अजू, कौंडल ने उपस्थित सभी महिलाओं को महिला दिवस की बधाई दी व पंचायत के माध्यम से किये जाने वाले कार्यों की जानकारी भी सांझा की ।
उसके उपरांत महिला मंडल व अन्य संगठनों से आई महिलाओं ने लघु नाटिका और रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया । इस मौके पर हेमलता, पूजा शर्मा व गौरी देवी को खेती व सामाजिक कार्यों के लिए समानित किया गया ।