मान और सिसोदिया शिमला में करेंगे प्रदेश के लिए पहली गारंटी का आगाज़…

मंडी, 16 अगस्त : आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता पंकज पंडित ने बताया कि 17 अगस्त, का दिन हिमाचल की राजनीति में अहम माना जाएगा, क्योंकि इस दिन आम आदमी पार्टी की हिमाचल प्रदेश की जनता के लिए गारंटी योजना की शुरुआत होगी।

आम आदमी पार्टी देश की पहली पार्टी है, जिसमें घोषणा पत्रों की परिपाटी को खत्म करते हुए अपने हर वादे की जनता के बीच में गारंटी देती है। प्रदेश में आने वाले चुनावों को देखते हुए आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश के लिए शिमला में अपनी पहली गारंटी जनता के बीच रखेगी। पार्टी अपनी गारंटी योजना को सरकार बनने पर पूरा करने का वादा करते हैं इसका उदाहरण दिल्ली व पंजाब की सरकार है।

आम आदमी पार्टी ने देश में चली आ रही परिवारवाद, जातिवाद, क्षेत्रवाद आदि से ऊपर उठकर शिक्षा, सेहत, रोजगार व विकासवाद की राजनीति शुरू की है। पार्टी ने जो गारंटी दिल्ली  सरकार बनने से पहले की थी उनको अपने पहले ही कार्यकाल के दौरान 5 वर्ष में पूरा किया तथा उसी तरह पंजाब में चुनाव से पहले जितनी भी घोषणाएं की गई थी उनको भी लागू किया जा रहा है।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने यह भी बताया कि आम आदमी पार्टी महज वोट के लिए चुनावी  जुमलों का इस्तेमाल नहीं करती, बल्कि जिस भी घोषणा को करती है उसे धरातल पर पूरा उतारती है। पार्टी कोई भी वादा करने से पहले उसको लागू कैसे किया जाएगा इसकी पूरी तैयारी की जाती है। इसी को मद्देनजर रखते हुए हिमाचल में आम आदमी पार्टी जो भी घोषणाएं एवं वायदे करेगी, उन को लागू करने के तरीके व योजनाओं का पूरा खाका अभी पूरी तरह से तैयार हो चुका है।

इसलिए 17 अगस्त, सुबह 11 बजे होटल ईस्ट बोन, खलीनी, शिमला में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जी तथा शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाने वाले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री  मनीष सिसोदिया हिमाचल की जनता के लिए आम आदमी पार्टी द्वारा सोची गई सामाजिक कल्याण की योजनाओं की गारंटी जारी करेंगे। इससे यह जाहिर है कि आने वाले समय में जो भाजपा और कांग्रेस आम आदमी पार्टी की नकल करते हुए आनन-फानन में घोषणाएं कर रहे हैं, उनको भी एक जवाब होगा।

पार्टी अभी हिमाचल में नई है पर हिमाचल की जनता का उत्साह इतना ज्यादा है कि इतने कम समय में ही पार्टी का बूथ स्तर का संगठन अभी तैयार हो चुका है। इन घोषणाओं के बाद पार्टी पूरे दमखम के साथ प्रदेश में चुनाव की तैयारी में लग जाएगी।