Skip to content

यहां पुल ना बनने से गुस्साए ग्रामीणों ने PWD अधिकारियों को बनाया बंधक, जूतों की माला भी पहनाई

जिला कुल्लू में पुल ना बनने से गुस्साए ग्रामीणों ने PWD के अधिकारियों को बंधक बनाया. झूला पुल पर अधिकारियों को बनाया बंधक- इसके बाद लोक निर्माण विभाग के दोनों अधिकारी झूला पुल का जायजा लेने पहुंचे, जिसके खराब होने की शिकायत ग्रामीणों की तरफ से की गई थी. लेकिन विभाग से अधिकारी कई दिनों के बाद पहुंचे तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और दोनों को झूला पुल पर बंधक बना लिया. जब दोनों अधिकारी सोलंगनाला पार कर रहे थे. तभी ग्रामीणों ने झूले को रोक दिया और दोनों अधिकारी झूले में फंस गए. ग्रामीणों ने इसी तरह से लोक निर्माण विभाग के दोनों अधिकारियों को करीब 3 घंटे तक बंधक बनाए रखा और दोनों अधिकारी झूले में करीब 3 घंटे तक लटके रहे.

8 साल से नहीं बना पुल तो ग्रामीणों ने PWD के अधिकारियों को बनाया बंधक.ग्रामीणों ने पहनाई जूतों की माला- दोनों अधिकारियों ने अपने विभाग और स्थानीय प्रशासन को इस बात की जानकारी दी. जिसके बाद स्थानीय प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को शांत करने की कोशिश की. एसडीएम मनाली सुरेंद्र ठाकुर भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाया. काफी देर के मान मनौव्वल के बाद ग्रामीण मान गए और दोनों अधिकारियों को झूले से नीचे उतारा गया. इसके बाद वहां मौजूद ग्रामीण महिलाओं ने बंधक बनाए गए एक जेई को जूतों की माला भी पहना दी.

PWD के अधिकारियों को पहनाई जूते की माला.दरअसल सोलंग नाला पर एक पुल का निर्माण कार्य पिछले 8 साल से अधर में लटका हुआ है. सोलंग नाला पर स्थायी पुल ना होने के कारण लोगों को अपनी जान हथेली पर लेकर इसे पार करना पड़ता है. खासकर बरसात के मौसम में कई लोग अपनी जान तक गंवा बैठते हैं. एसडीएम मनाली ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि बुधवार को डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग मौके का निरीक्षण करेंगे और ग्रामीणों से बातचीत के बाद उनकी समस्या का जल्द समाधान किया जाएगा.

Privacy Policy Designed using Magazine News Byte. Powered by WordPress.