राइली रूसो ने ठोका PSL के इतिहास का सबसे तेज शतक, अब 242 रन बनाकर हारी बाबर आजम की टीम

Peshawar Zalmi vs Multan Sultans: पाकिस्तान सुपर लीग में बल्लेबाज रन बरसा रहे हैं और गेंदबाज पनाह मांग रहे हैं। पेशावर जाल्मी और मुल्तान सुल्तांस के मैच में कुल 486 रन बने। राइली रूसो ने लीग के इतिहास का सबसे तेज शतक जड़ा। बाबर आजम की पेशावर जाल्मी फिर मैच नहीं जीत सकी।

रावलपिंडी: पाकिस्तान सुपर लीग में रनों की बरसात जारी है। टूर्नामेंट में 200 रन बनना और चेज होना मानो आम हो गया है। लीग के 27वें मैच में शुक्रवार को पेशावर जाल्मी और मुल्तान सुल्तांस की टक्कर हुई। बाबर आजम की कप्तानी वाली पेशावर को एक बार फिर करारी हार झेलनी पड़ी। पिछले मुकाबले में टीम 240 रन बनाने के बाद भी हार गई थी। इस मैच में 242 रन ठोके लेकिन फिर भी मुकाबले को अपने नाम नहीं कर सकी। दो दिन में ही पीएसएल में सबसे बड़े रनचेज का रिकॉर्ड टूट गया।

रूसो और पोलार्ड का विस्फोट

मुल्तान के सामने जीत के लिए 243 रनों का लक्ष्य था। टीम ने 5 गेंद रहते मुकाबले को 4 विकेट से अपने नाम कर लिया। तीसरे नंबर पर खेलने उतरे राइली रूसो ने 51 गेंदों पर 121 रनों की पारी खेली। उन्होंने 41 गेंदों पर शतक पूरा किया और यह लीग इतिहास की सबसे तेज सेंचुरी भी है। इस पारी में उन्होंने 12 चौके और 8 छक्के मारे। शान मसूद (5) और कप्तान मोहम्मद रिजवान (7) के जल्दी आउट होने के बाद रूसो के सााथ पोलार्ड ने पारी संभाली।

वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड ने 25 गेंदों पर 52 रन बनाए, 3 चौके और 5 छक्कों की मदद से। रूसो और पोलार्ड के बीच 43 गेंदों पर 99 रनों की साझेदारी हुई। अंत में अनवर अली ने 8 गेंदों पर 24 और उसम मिर ने 3 गेंदों पर 11 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही मुल्तान ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। लाहौर कलंदर्स और इस्लामाबाद यूनाइटेड पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है।

बाबर की तूफानी बल्लेबाजी

इससे पहले पेशावर को कप्तान बाबर आजम और सईम आयुब ने एक बार फिर विस्फोटक शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 70 गेंदों पर 134 रन जोड़े। आयुब 33 गेंद पर 58 जबकि बाबर 39 गेंद पर 73 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद हारिस ने तो 11 गेंदों पर ही 35 रन ठोक दिये। पेशावर ने 6 विकेट पर 242 रन बनाए। अब्बास अफरीदी ने 4 विकेट लिये। पेशावर टी20 लगातार 2 मैचों में 240+ रन बनाने वाली पहली टीम बन गई है।