राजस्थान: खेत में पेड़ पर लटके मिले युवक-युवती के शव, ग्रामीणों के पैरों तले से खिसकी जमीन

जोधपुर. पश्चिमी राजस्थान में स्थित जोधपुर जिले में दिल को दहला देने वाले (Heart wrenching) घटना सामने आई है. यहां एक प्रेमी युगल (Lovers couple) ने एक साथ फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया. युवक और युवती के शव पेड़ पर लटके मिले हैं.

पेड़ पर शवों को लटकते देखकर ग्रामीणों के पैरों तले से जमीन खिसक गई. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को वहां से उतरवाकर स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है. इस मामले में युवती के परिजनों ने युवक पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं.

पुलिस के अनुसार सामूहिक आत्महत्या की यह वारदात सोमवार को जोधपुर जिले के मथानिया थाना इलाके में हुई. वहां प्रेमी युगल के शव एक खेत में खेजड़ी के पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटके हुये थे. इसकी सूचना मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई. घटनास्थल पर ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया. वारदात की सूचना के बाद एसीपी राजेंद्र दिवाकर और मथानिया थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नीचे उतारकर मोर्चरी में रखवाया. पुलिस ने ग्रामीणों से इस बारे में पूछताछ की लेकिन कोई उनके बारे में कुछ नहीं बता पाया.

आधार कार्ड से हुई पहचान
पुलिस ने शव नीचे उतारकर जब मृतक युवक की तलाशी ली तो उसकी जेब से आधार कार्ड मिला. इससे उसकी पहचान जोधपुर जिले के भोपालगढ़ क्षेत्र के बिरामी गांव निवासी राकेश भील के रूप में हुई. वहीं युवती की पहचान केलवा गांव निवासी के रूप में हुई. पुलिस ने दोनों मृतकों के परिजनों को घटना के बारे में सूचना दी तो वे मथानिया थाने पहुंचे.

युवती के परिजनों ने लगाये युवक पर गंभीर आरोप
थाने में युवती के परिजनों ने राकेश और उसके परिवार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. इसको लेकर वे थाने में मामला दर्ज करवा रहे हैं. पुलिस के मुताबिक प्रथमद्ष्टया यह प्रेम प्रसंग का मामला लग रहा है. परिजनों की ओर से रिपोर्ट मिलने के बाद इस मामले में सभी एंगल को ध्यान में रखकर जांच की जायेगी. फिलहाल पुलिस इस मामले को सामूहिक आत्महत्या के तौर पर ही देखकर जांच कर रही है. आत्महत्या के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हो पाया है.