लापरवाही : ऊर्जा मंत्री के गृह जिला में बिजली का हाई वोल्टेज ड्रामा, लाखों का नुकसान

रोनहाट, 24 अगस्त : ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी के गृह ज़िला में देर रात बिजली के हाई वोल्टेज ड्रामे ने लोगों का लाखों का नुकसान कर दिया। ज़ोरदार धमाकों के साथ घरों में रखे लाखों रुपए के  विद्युत  संचालित यंत्र ख़राब कर लोगों को 440 वाट का झटका लगा है।

विद्युत मंडल शिलाई के अंतर्गत उप तहसील मुख्यालय रोनहाट में लगभग आधे से ज़्यादा घर मंगलवार रात को इसलिए अंधेरे में डूबे रहे क्योंकि बिजली के हाई वोल्टेज झटकों से बल्ब फ्यूज हो गए है और बिजली संचालित अधिकांश यंत्र ख़राब हो गए है। स्थानीय लोगों ने बताया की मंगलवार देर रात करीब 9 बजे से एकाएक उनके घरों के सभी एलईडी बल्ब अचानक से फ्यूज होने लगे।

उन्होंने घरों में अतिरिक्त तौर पर रखे कांच वाले साधारण बल्ब को लगाया मगर कुछ ही देर बाद उसमें भी ज़ोरदार धमाके होने लगे और बल्ब के टुकड़े घरों में चारों तरफ़ बिखर गए। डर की वजह से लोग चिल्लाने लगे औरअपनी अपनी छतों पर इक्क्ठा हो गए।  यहां तक की मोबाइल के चार्जर, टीवी, पंखे, रेफ़्रीजरेटर, वॉशिंग मशीन आदि भी ख़राब होकर महज़ शोपीस बनकर रह गए है। इस दौरान लोगों को मीटर में बिजली होने के साक्ष्य तो मिल रहे थे, मगर उनके घरों में ऐसा कोई भी विधुत संचालित यंत्र नहीं बचा था जो उपयोग किया जा सके।

  उन्होंने बताया कि मामले की शिकायत के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को भी कई मर्तबा फ़ोन किया गया, मगर किसी ने भी फोन नहीं उठाया। स्थानीय लोगों ने इसके लिए विधुत बोर्ड की लापरवाही को जिम्मेदार बताया है और इसके कारण हुए उनके नुकसान की उचित भरपाई करने के लिए सरकार से माँग की है। ऐसा न करने पर लोगों ने 26 अगस्त को मुख्यमंत्री के शिलाई प्रवास के दौरान सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करवाने की चेतावनी दी है।