लॉन्च से पहले सामने आ गई Google Pixel 6a की कीमत, भारत में दस्तक देने के लिए तैयार है फोन

Google भारत में अपने Pixel 6a को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कहा जा रहा है कि इस फोन को भारत में जुलाई के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है, और इस स्मार्टफोन की कीमत 40,000 रुपये से कम होने की उम्मीद है. बता दें कि Google ने इस साल आयोजित हुए अपने Google I/O इवेंट के दौरान Pixel 6a की घोषणा की थी. Pixel 6a में भी कंपनी के Pixel 6 सीरीज़  जैसा डिज़ाइन ही देखने को मिलता है. फोन को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है, और इसी बीच इसकी कीमत को लेकर जानकारी सामने आई है.

Google Pixel 6a में कई खासियत होंगी.

टिप्सटर अभिषेक यादव ने ट्विटर पर Pixel 6a की कीमत का खुलासा किया है. टिपस्टर के अनुसार, भारत में Pixel 6a की कीमत लगभग 37,000 रुपये होगी. इससे पहले, कुछ और रिपोर्ट में भी ऐसे ही जानकारी मिली थी, और कहा गया था कि डिवाइस की कीमत 40,000 रुपये होगी.

हालांकि Google ने Pixel 6a के लॉन्च की तारीख की पुष्टि नहीं की है, लेकिन रिपोर्ट्स से पता चलता है कि स्मार्टफोन इस महीने के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा और इसकी बिक्री फ्लिपकार्ट के ज़रिए होगी. आइए जानते हैं कैसे होंगे Google Pixel 6a के फीचर्स…

गूगल पिक्सल 6a में 6.1 इंच का फुल-एचडी+ OLED डिस्प्ले दिया गया है, जो कि 1080 x 2400 पिक्सल रेजोलूशन के साथ आता है. इसका अस्पेक्ट रेशियो 20:9 का है. प्रोटेक्शन के लिए ये फोन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ आता है. इसका रिफ्रेश रेट 60Hz का है, और ये फोन ऑक्टा-कोर Google Tensor SoC से लैस है.

Google Pixel 6a एंड्रॉयड 12 पर काम करता है. इसमें 6GB LPDDR5 रैम दी गई है, और गूगल का ये फोन 128GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है.

खास होगा कैमरा और बैटरी
Google Pixel 6a में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमेरी सेंसर 12.2 मेगापिक्सल का है. वहीं दूसरा अल्ट्रा-वाइड-एंगल वाला 12 मेगापिक्सल का लेंस है. सेल्फी  के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

पावर के लिए इसमें 4410mAh की बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. कनेक्टिविटी के तौर पर इसमें 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई 6ई, ब्लूटूथ 5.2 और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं