mukesh gupta solan- manoj gupta solan-solan today

व्यापार मंडल के अध्यक्ष मुकेश गुप्ता व महासचिव मनोज गुप्ता ने उपायुक्त सोलन को दिए कुछ सुझाव

आज सोलन व्यापार मंडल के अध्यक्ष मुकेश गुप्ता व महासचिव मनोज गुप्ता ने उपायुक्त सोलन को कोरोना को लेकर मुलाकात की व अपने कुछ सुझाव उपायुक्त सोलन को दिए ताकि सोलन शहर को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके।
1 व्यपार मंडल ने उपायुक्त सोलन को सुझाव दिया है की जिन लोगो को होम कवारंटीन मे रखा गया है उनके घरो मे काम करने वाले पुरूष और महिला वर्कर पर रोक लगाई जाऐ क्योकी इस तरह के कामगार एक ही दिन मे बहुत से घरो का काम करते है इससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा और ज्यादा बढ जाता है और यही कामगार बजारो मे भी आते है।
2 शहर मे बाहरी राज्यो के रैड जोन से आने वाले किसी भी व्यक्ति को घर पर कवारंटीन होने की इज्जात नही दी जाऐ यह हमारे शहर के लिए बढा खतरा हो सकता है क्योकी उन्ही के घर के अन्य सदस्य बजारो मे खरीददारी करने आते है यह संक्रमण को बढावा दे सकते है।
3 होम कवारंटीन किए गऐ लोगो के परिवार वालो को नजदीक की दुकानो के लिस्ट दी जाऐ जहाँ से वह अपना रोजमर्रा का समान मंगवा सके और शहर के अन्य बजारो मे न आ सके।
4 सोशल मिडिया पर कोरोना को लेकर भ्रम व पैनिक फैलाने वाले लोगो पर सख्त कारवाई अमल मे लाई जाऐ।कोरोना से जुडी हर जानकारी प्रशासन व स्वस्थय विभाग द्वारा ही जारी की जाऐ।
5 पिछले कुछ दिनो मे 104 पर कुछ व्यपारीयो द्वारा जब बाहर से आने वाले व्यक्ति की जानकारी दी गई तो 104 से जवाब मिला की आप यह जानकारी आशा वर्कर को दे इसको लेकर उपायुक्त सोलन का अवगत करवाया गया और प्रशासन वह नमंबर आम जन तक पहुचाए ताकि बाहारी राज्यो से बजारो मे आने वाले व्यक्तियों की जानकारी प्रशासन तक पहुचाई जा सके।
6 बजारो मे बिना मास्क के घुमने वालो पर सख्त कारवाई की जाऐ क्योकी ये लोग हम दुकानदारो के लिए खतरा हो सकते है। इस महाविनाशक बिमारी मे दुकानदार और ग्राहक दोनो को संक्रमण से बचाना जरूरी है।
7 व्यपार मंडल ने प्रशासन के साथ मिलकर लोकडाऊन के दौरान सोलन शहर के हर हिस्से की दुकानो की सूची तैयार की थी हमारे व्यपारी होम डिलीवरी करवा रहे है होम कवारंटीन किए लोग उसका फायदा उठाते हुए घरो पर समान मंगवा सकते है उनके परिवार के लोगो को स्वस्थय विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशो का सख्ती से पालन करवाया जाऐ ताकि वह हमारे बजारो मे न घुम सके और दुकानदार व आम जन संक्रमण होने की संभावना से बच सके।
व्यापार मंडल ने उपायुक्त सोलन को पूर्ण विश्वास दिलाया है की शहर को इस संक्रमण से बचाने मे व्यपार मंडल प्रशासन को हर समंभव सहयोग करने को तैयार है।