शिमला में सीएम जयराम बोले- लोकसेवा आयोग में जल्द पूरी होगी नियुक्ति प्रक्रिया

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग में अध्यक्ष व सदस्यों की नियुक्ति प्रक्रिया जल्द पूरी की जाएगी।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग में अध्यक्ष व सदस्यों की नियुक्ति प्रक्रिया जल्द पूरी की जाएगी। यह बात सीएम ने शुक्रवार को ओक ओवर में आयोजित एक कार्यक्रम के बाद इस संबंध में पत्रकारों की ओर से पूछ गए सवाल के जवाब में कहा। सीएम ने कहा कि कांग्रेस से पूछ कर कोई काम नहीं करेंगे, कांग्रेस अपना मार्गदर्शन अपने पास रखे। इससे पहले चेतन बरागटा ने ओक ओवर में शक्ति प्रदर्शन किया। इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर व मंत्री सुरेश भारद्वाज ने नाटी डाली।

गौरतलब है कि प्रदेश लोक सेवा आयोग के नए अध्यक्ष और तीन सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह गुरुवार को नाटकीय तरीके से टल गया था। गुरुवार सुबह 8:30 बजे प्रस्तावित शपथ समारोह को राजभवन सचिवालय ने राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर की व्यस्तता का हवाला देते हुए टाल दिया। वहीं, इस मामले में प्रदेश कांग्रेस जयराम सरकार पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस ने सरकार पर चहेतों को रेवड़ियां बांटने का आरोप लगा दिया। वहीं, मामला पीएम तक भी पहुंच गया है। बुधवार शाम को आयोग की सदस्य डॉ. रचना गुप्ता को अध्यक्ष और राकेश शर्मा, राजेश शर्मा व डॉ. ओपी शर्मा को सदस्य बनाने की कार्मिक विभाग ने अधिसूचना जारी की थी। सूत्र बताते हैं कि भाजपा हाईकमान के दबाव में प्रदेश सरकार को शपथ समारोह रोकना पड़ा। राजभवन को भी दिल्ली से शपथ न करवाने के लिए फोन आए। उधर, राज्य सचिवालय से लेकर सोशल मीडिया में शपथ समारोह का टल जाना चर्चा का विषय बना रहा।