श्रीनगर: लाल चौक पर गूंजा ‘वंदे मातरम’ का नारा, जोश देखकर गर्व से चौड़ा हो जाएगा सीना, देखें VIDEO

नई दिल्ली. देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. पिछले तीन दिनों से कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश के हर कोने में तिरंगा यात्रा की धूम है. लेकिन आज कश्मीर में श्रीनगर के लाल चौक पर जिस जोश और उत्साह के साथ युवाओं ने तिरंगा फहराया, उससे हर भारतवासी का सीना गर्व से फूल गया है. दरअसल, श्रीनगर में तिरंगा फहराना चुनौतीपूर्ण रहा है. लेकिन इस बार कश्मीर के लोगों ने देश की आन बान और शान तिरंगे से आतंकवादियों को भी करारा जवाब दिया है. स्वतंत्रता की 75 वीं सालगिरह पर कुछ युवाओं ने लाल चौक पर आकर तिरंगा फहराया और भारत माता की जय तथा वंदे मातरम के नारे लगाए.

वीडियो में देखा जा रहा है कि एक व्यक्ति अपने शरीर को तिरंगे में रंगा हुआ है और हाथों में तिरंगा लहरा रहा है. वे जोश और उत्साह के साथ वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगा रहे हैं और उनके पीछे अन्य लोग भी ये नारे दोहरा रहे हैं. इन समूह में सभी समुदाय के लोग दिख रहे हैं. पिछले कुछ सालों से लाल चौक पर तिरंगा फहराना आम बात हो गई है जो पहले चुनौतीपूर्ण थी. कुछ दिन पहले ही श्रीनगर के लाल चौक तक तिरंगा यात्रा निकाली गई थी. इससे पूरा लाल चौक तिरंगे से पटा हुआ नजर आया था.

इस रैली को भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने नेतृत्व किया था. यह रैली ऐतिहासिक लाल चौक से शुरू होकर कारगिल युद्ध स्मारक तक निकाली गई थी. रैली के बाद तेजस्वी सूर्या ने ट्वीट किया, “कुछ साल पहले तक लाल चौक देशद्रोहियों और अलगाववादी भावनाओं से भरा हुआ था. तिरंगा फहराने की हिम्मत करने वालों को आतंकियों ने हत्या की धमकी दी थी. 1992 में नरेंद्र मोदी जी ने गर्व के साथ यहां तिरंगा फहराया, जिसके कारण भारतीय जनता युवा मोर्चा आज 30 साल बाद पुनः फहरा पाया है.”