संजू सैमसन ने हवा में गोता लगाकर एक हाथ से पकड़ा कैच, दिलाई धोनी की याद, VIDEO

हरारे. टीम इंडिया (Team India) का जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन जारी है. दूसरे मैच में जिम्बाब्वे ने समाचार लिखे जाने तक 33 ओवर में 130 रन पर 7 विकेट गंवा दिए हैं. इस बीच विकेटकीपर संजू सैमसन (Sanju Samson) ने शानदार विकेटकीपिंग करके पूर्व दिग्गज कप्तान एमएस धोनी की याद दिला दी. 3 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे है. टीम यदि आज का मैच जीत लेती है, तो सीरीज पर कब्जा भी कर लेगी. मैच में कप्तान केएल राहुल ने लगातार दूसरे मैच में टाॅस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले मैच में भारतीय टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 विकेट से बड़ी जीत हासिल की थी.

टॉस हारकर पहले खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम पहले 10 ओवर में 30 रन भी नहीं बना सकी थी. ओपनर बल्लेबाज टी कैतानो 12वें ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद सिराज की गेंद को रोकने की कोशिश की. लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेती हुई विकेट के पीछे चली गई. संजू सैमसन ने हवा में उछलते हुए एक हाथ से बेहतरीन कैच पकड़ा. कैतानो हाालंकि शुरुआत से ही परेशानी में दिख रहे थे. वे 32 गेंद पर 7 रन बनाकर आउट हुए.

72 रन पर खोए 5 विकेट
जिम्बाब्वे के बल्लेबाज लगातार दूसरे मैच में अच्छी शुरुआत करने में नाकाम रहे. टीम ने पहले 5 विकेट सिर्फ 72 रन पर गंवा दिए थे. सीन विलियम्स ने  42 गेंद पर 42 रन बनाकर स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया. उन्हाेंने 3 चौका और एक छक्का लगाया. ऑफ स्पिनर दीपक हुडा ने उनका विकेट झटका. टॉप-5 का कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकड़ा को नहीं छू सका. 3 तो दहाई तक भी नहीं पहुंच सके.

रोहित शर्मा ने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर कहा- यह दबाव वाला, लेकिन मैं और राहुल भाई…

रेयाल बर्ल 32 गेंद पर 22 रन बनाकर खेल रहे हैं. उन्होंने अब तक 2 चौका भी लगाया है. मैच में टीम इंडिया ने प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया है. तेज गेंदबाज दीपक चाहर की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया है. शार्दुल ने अब तक अच्छी गेंदबाजी की है और 3 विकेट लिए हैं. चाहर ने भी पहले मैच में 3 विकेट झटके थे.