सड़क पर टहल रहा था कुत्ता, झाड़ियों में हुई हलचल तो पहुंच गया सूंघने! कुछ देर बाद आने लगी बेहोशी

अक्सर आपने देखा होगा कि लोग अपने पालतू कुत्तों को सड़क पर टहलाने निकलते हैं. कई बार कुत्ते रास्ते में आने वाली हर चीज को सूंघते चलते हैं. अब यूं तो ये उनके व्यवहार में ही शामिल हैं मगर कई बार कुत्तों के लिए ऐसी हरकत करना खतरनाक हो जाता है. हाल ही में ऐसा ही ब्रिटेन के एक पालतू कुत्ते के साथ हुआ जब वो झाड़ियों में हलचल होने के बाद उसे सूंघने पहुंच गया. शायद से कुत्ते (Dog bitten by venomous snake) की सबसे बड़ी बेवकूफी थी क्योंकि फिर वो मरने के बेहद करीब पहुंच गया!

डेली स्टार वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार ये चौंकाने वाली घटना नॉर्थ यॉर्कशायर में 8 अगस्त को घटी थी. यहां ग्रेट एयटन (Great Ayton, North Yorkshire) में 43 साल की महिला कैथरीन थॉमस (Catherine Thomas) अपने 1 साल के कॉकर स्पैनियल ब्रीड के कुत्ते हैरी (Harry) को टहलाने निकलनी थी. कैथरीन के साथ उनके पति भी थे. शाम का वक्त था और गर्मी का सीजन, जब अचानक कपल को झाड़ियों में एक विशाल सांप (Snake bite dog on face in England) नजर आया. उसके रंग और डिजाइन को देखकर वो जहरीला ही लग रहा था. कैथरीन ने मिरर वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि झाड़ियों में हलचल हुई तो हैरी वहां पहुंचा और सूंघने लगा.

dog bitten by snake in england 1

सांप को देख हैरान हुआ कपल
जब कपल झाड़ियों के नजदीक पहुंचे तो उन्हें साफ नजर आया कि वो एक विशाल सांप है. कैथरीन के पति ने हैरानी जताई कि उन्होंने उतना लंबा सांप अपने जीवन में कभी नहीं देखा. कपल के अंदाजे के अनुसार वो करीब 15 फीट का था. पति फोटो लेने में व्यस्थ थे तभी कैथरीन ने कुत्ते को लेकर वहां से तुरंत चलने के लिए कहा नहीं तो उनकी जान को खतरा हो सकता था. कपल वहां से अपनी कार तक पहुंचे और बैठकर निकल गए. उन्हें लगा कि खतरा टल गया है मगर उनका कुत्ता अचानक से सोने लगा.

webstory

हाथ-पांव नहीं, हौसले के बल पर ज़िंदगी जी रही है महिला!

कुत्ते की बाल-बाल बची जान
कैथरीन ने नोटिस किया कि कुत्ता बार-बार अचानक से सो जा रहा है. जब वो लोग घर पहुंचे तब कैथरीने ने नोटिस किया कि कुत्ते का चेहरा सूज गया है. उस वक्त उन लोगों को एहसास हुआ कि सांप ने कुत्ते को काट लिया है. कुत्ता का गला सूज रहा था. महिला को समझ आ गया कि अगर वो ज्यादा सूजा तो उसकी सांस लेने की नली बंद हो जाएगी. हैरी को कपल तुरंत अस्पताल ले गया और उसे इमर्जेंसी वॉर्ड में शिफ्ट किया गया. उसे एंटी-वेनम दिया गया और दो दिनों तक ड्रिप चढ़ती रही. डॉक्टर ने बताया कि जहर खतरनाक था और अगर वो ज्यादा ही छोटा होता या फिर बूढ़ा होता तो अब तक मर चुका होता.