सिरमौर की नन्हीं परी ‘श्रेयसी’ भर रही उड़ान, ‘बेटियां स्माइल अवार्ड’ की सबसे युवा हुनरबाज

प्रदेश की राजधानी में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सिरमौर की प्रतिभाशाली बेटी ‘श्रेयसी तोमर’ को ‘बेटियां स्माइल अवार्ड-2023 से अलंकृत किया गया है। हिमाचल एकता मंच द्वारा बेटियां फाउंडेशन के सहयोग से कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सांसद व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में बेहतरीन कार्य करने वाली महिलाओं को बेटियां स्माइल अवार्ड से नवाजा गया।

इस दौरान सिरमौर की 9 वर्षीय श्रेयसी तोमर को भी अवार्ड दिया गया। बता दें कि बेटियां स्माइल अवार्ड को हासिल वाली श्रेयसी हिमाचल की सबसे छोटी उम्र की बेटी हैं। सांसद सुरेश कश्यप के हाथों पुरस्कार प्राप्त कर श्रेयसी खासी उत्साहित है।

बता दें कि यह अवार्ड हिमाचल की उन सभी नारी शक्तियों को प्रदान किया जाता है, जिन्होंने किसी न किसी क्षेत्र में भागीदारी सुनिश्चित करते हुए प्रदेश का नाम रोशन किया है। श्रेयसी को ये अवार्ड डांस के क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल का प्रतिनिधित्व करने के लिए दिया गया।

सिरमौर के आंजभोंज क्षेत्र के कलाथा से संबंध रखने वाली श्रेयसी में टैलेंट व आत्मविश्वास कूट-कूट कर भरा है। बड़े-बड़े मंचों पर अपने हुनर को पेश कर चुकी श्रेयसी अवार्ड का श्रेय अपने माता-पिता व डांस गुरु अरविंद कौर को देती हैं, जिन्होंने हर कदम पर उसकी हौसला अफजाई की। बता दें कि श्रेयसी के पिता एसआर तोमर एसडीओ के पद पर तैनात हैं, जबकि माता सीमा ठाकुर शिक्षिका हैं।

कार्यक्रम में बेटियां फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्षा डाॅ. ज्योत्सना जैन के अलावा फाउंडेशन से जुडे़ हिमाचल के सभी जिलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

किन शो में रही भागीदारी….
श्रेयसी ने अपने डांस के हुनर की शुरुआत पंजाब के टीवी रियलिटी ‘किसमें कितना है दम’ से की। 18 राज्यों के 700 प्रतिभागियों को पछाड़ कर श्रेयसी ने ग्रैंड फिनाले की ट्राॅफी अपने नाम की थी। सितंबर 2022 में नाॅर्थ जोन डांस प्रतियोगिता 2022 के ग्रैंड फिनाले में एक बार फिर जीत दर्ज कर पूरे हिमाचल में सिरमौर का नाम रोशन किया। इंदौर व मुंबई में टीवी शो ‘किडस टाॅप टैलेंट ऑफ़ इंडिया के टाॅप-25 प्रतिभागियों में श्रेयसी का चयन हुआ।

नवंबर 2022 में श्रेयसी ने ‘हिमाचल गाॅट टैलेंट’ की विजेता बन फिर सिरमौर का नाम चमकाया। एक बार फिर मार्च 2023 में भारत के नंबर वन टीवी शो ‘इंडिया टैलेंट फाइट के ग्रैंड फिनाले तक श्रेयसी ने फिर जगह बना ली है। शो का संचालन अप्रैल माह में होगा। सिरमौर की नन्हीं परी की उड़ान जारी है। उम्मीद है कि श्रेयसी अपने हुनर के दम पर बड़े मुकाम हासिल करती रहेगी।