सिरीनगर ग्राम सभा में नहीं पहुंचा किसी विभाग का कर्मचारी : ग्राम सभा में पंचायत घर निर्माण मामला गरमाया

सिरीनगर ग्राम सभा में नहीं पहुंचा किसी विभाग का कर्मचारी : ग्राम सभा में पंचायत घर निर्माण मामला गरमाया

 

सोलन रमेश ठाकुर

उपमंडल मुख्यालय की समीपवर्ती ग्राम पंचायत सिरीनगर में मंगलवार को ग्राम सभा का आयोजन किया गया । इसकी अध्यक्षता प्रधान राजविंदर कौर ने की । ग्राम सभा में एक – दो विभाग के कर्मचारी को छोड़ अन्य सम्बन्धित विभागों के कर्मचारी बैठक में गैर हाजिर रहे । इसके कारण ग्राम सभा ने इस पर नाराजगी जताई । उप प्रधान प्रद्युमन ठाकुर ने बताया कि जिन विभागों के कर्मचारी ग्राम सभा में उपस्थित नही हुए उनसे सम्बन्धित काम करवाने आए लोगों को बाधा आ रही है ।
एक अन्य प्रस्ताव में नगर पंचायत कंडाघाट से अलग हुई सिरीनगर पंचायत का अपना पंचायत घर नही। एक साल से अधिक समय से प्रशासन और सरकार भवन के लिए भूमि विभाग के नाम नही कर सके। इस पर ग्राम सभा ने नाराजगी जताई ।वर्तमान में पंचायत कार्यालय दोलग के सामुदायिक भवन में चल रहा है जहां पानी और शौचालय की व्यवस्था भी नहीं है ।ग्राम सभा में जल जीवन मिशन पर चर्चा में हर घर को नल पहुंचाने पर बल दिया ।
एक प्रस्ताव में पंचायत की बीपीएल सूची का संशोधन किया गया , वृद्धावस्था पेंशन लगाने और वर्तमान वितीय वर्ष के लिए बजट पारित किया गया ।बैठक में पूर्व प्रधान गुरविंदर काला , पूर्व वार्ड सदस्य रमेश ठाकुर सहित बड़ी से संख्या में पंचायत के लोगों ने भाग लिया ।