Skip to content

सुजानपुर के खैरी में ब्यास नदी के पानी में फंसे हुए लोगों को किया रेस्कयू

पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौर जा रही है. रात भर हो रही बारिश के चलते हमीरपुर जिला के सुजानपुर उपमंडल के गांव खैरी में छह परिवार व्यास नदी के तेज बहाव में फंस गए थे. डेढ माह के नन्हें बच्चे सहित कुल 28 लोगों ब्यास नदी के पानी के बीच में सुबह चार बजे से दस बजे तक फंसे रहे.

जिन्हें जिला प्रशासन के सहयोग से रेस्कयू करके सकुशल बाहर निकाला गया है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सुबह तडके ही तेज बारिश होने के चलते ब्यास नदी में पानी का बहाव बढ गया है और पानी के बीच में छह परिवारों के 28 लोग फंस गए.

जिन्हें बडी मुश्किल से रेस्कयू करके बाहर निकाला गया है. मौके पर उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने मोर्चा संभालते हुए सुबह ही घटना स्थल पर पहुंचे और होमगार्ड की टीम ने रेस्क्यू करके सभी फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला है. जिला प्रशासन की ओर से सभी पीडित परिवारजनों को दस-दस हजार की फौरी राहत भी प्रदान की गई है.

पानी में फंसे हुए लोगों के पास सबसे पहले पहुंच युवा विक्रम सिंह ने बताया कि सुबह पानी ज्यादा बढ जाने पर टयूब के माध्यम से लोगों के पास पहुंचे और इस बारे में सूचना पंचायत प्रधान के अलावा डीसी को दी गई.

जिस पर तुंरत कार्रवाई करते हुए रेसक्यू टीम ने सभी 28 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. डेढ माह के बच्चे की मां लक्ष्मी ने रोते बिलखते हुए कहा कि सुबह से समय बहुत डर गए थे और अगर समय पर प्रशासन मदद नहीं करता तो पानी में बह जाते. उन्होंने जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया है.

मौके पर मौजूद उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने बताया कि खैरी गांव में छह परिवारों के घर ब्यास नदी का जल स्तर बढने से सभी लोग बीच पानी में फंस गए थे. जिन्हें रेसक्यू करके सुरक्षित बाहर निकाला गया है. उन्होंने बताया कि सभी लोगों ने अपने घरों की छतों पर पनाह ली हुई थी.

एनडीआरएफ टीम को भी बुलाया गया था और हेलीकाप्टर के लिए भी सूचना दी गई थी। लेकिन जंगलबैरी बटालियन, पुलिस टीम व होमगार्ड टीम ने सभी 28 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला है.

Privacy Policy Designed using Magazine News Byte. Powered by WordPress.