स्पॉन्सर नहीं मिला तो क्या… WPL में बल्ले पर धोनी का नाम लिखकर खेलने उतरी बैटर, ठोक दी फिफ्टी

WPL 2023: विमेंस प्रीमियर लीग में भी महेंद्र सिंह धोनी के फैंस की कमी नहीं है। यूपी वॉरियर्स की बल्लेबाज धोनी की इतनी बड़ी फैन है कि वह अपने बैट पर ही उनका नाम लिखकर खेलने उतर गई। उसी बैट से फिफ्टी जड़कर उन्होंने अपनी टीम को भी जीत दिलाई।

kiran
नवी मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के फैंस पूरी दुनिया में हैं। 2004 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में गिरने जाते हैं। बच्चे उनके जैसा बनने का सपना देखते हैं। और किरण नवगिरे अलग नहीं हैं। महाराष्ट्र के सोलापुर में जन्मी किरण विमेंस प्रीमियर लीग में यूपी वॉरियर्स के लिए खेल रही हैं। नीलामी में फ्रेंचाइजी ने उन्हें बेस प्राइस 30 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा था।

बल्ले पर धोनी का नाम

27 साल की किरण नवगिरे को गुजरात जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में यूपी के लिए खेलने का मौका मिला। उनके बल्ले पर किसी स्पॉन्सर का नाम नहीं था। लेकिन जब कैमरे का फोकस उनके बल्ले के करीब गया तो वहां MSD 07 लिखा था। यह बैट के पिछले हिस्से में ऊपर की तरफ लिखा था। किरण नवगिरे महेंद्र सिंह धोनी की बड़ी फैन हैं और पहले भी कई बार वह इस बात को बोल चुकी हैं।

WPL शुरू होने से पहले जियो सिनेमा से बात करते हुए किरण नवगिरे ने कहा था, ‘भारत को 2011 का पुरुष क्रिकेट विश्व कप जीतते हुए देखा। टीम में एक बड़ा नाम था- महेंद्र सिंह धोनी। मैंने 2011 में उनको फॉलो करने शुरू किया था। और मुझे यह भी नहीं पता था कि महिला क्रिकेट नाम की कोई चीज होती है। मैंने अपने गांव के लड़कों के साथ खेला और यह मुझे पसंद आने लगा।’

गुजरात के खिलाफ जड़ी फिफ्टी

गुजरात के खिलाफ इस मुकाबले में किरन नवगिरे ने अर्धशतक लगाया। ग्रेस हैरिस की तूफानी पारी से पहले उन्होंने ही टीम को संभाला था। 20 रन पर यूपी के तीन विकेट गिर चुके थे। इसके बाद किरण ने दीप्ति शर्मा (11) के साथ चौथे विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी बनाई। उन्होंने 43 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 53 रनों की पारी खेली।

किरण नवगिरे भारत के लिए भी 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुकी हैं। भारत की घरेलू सीनियर महिला टी20 ट्रॉफी में नागालैंड के लिए खेलते हुए वह 162 रनों की पारी भी खेल चुकी हैं। किसी टी20 क्रिकेट में किसी भी भारतीय महिला और पुरुष का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है। पिछले साल महिला टी20 चैलेंज में वेलोसिटी के लिए किरण ने ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ 34 गेंदों पर 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 69 रन बनाए थे।