स्वास्थ्य मंत्री सैजल ने क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में सिटी स्कैन मशीन का उद्घाटन, कहा लोगो को मिलेगी बेहतर सुविधाएं

स्वास्थ्य मंत्री सैजल ने क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में सिटी स्कैन मशीन का उद्घाटन, कहा लोगो को मिलेगी बेहतर सुविधाएं

क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में आज सूबे के स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सैजल द्वारा पी पी ई मोड़ पर लगाई गई सीटी स्कैन मशीन का विधिवत रूप से उद्घाटन कर लोगों के लिए सौंप दिया गया है। इस मौके पर राजीव सैजल ने कहा कि सीटी स्कैन मशीन का अस्पताल में ना होना एक बहुत बड़ा चर्चा का विषय बन चुका था लेकिन अब यह सुविधा लोगों को मिलने वाली है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल में अब मरीजों को कम दामों पर ही सिटी स्कैन की सुविधा मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि करीब साढ़े पांच लाख रुपए का खर्च इस मशीन को इंस्टॉलेशन करने तक आया है,सैजल ने कहा कि जिला शिमला सिरमौर सोलन के लोग यहां आते हैं ऐसे में लोगों को इसका लंबा इंतजार करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि अब इस मशीन के लग जाने से लोगों को प्राइवेट अस्पतालों का रुख नहीं करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में आर्थिक तंगी से जूझने वाले और गांव के लोग आते हैं ऐसे लोगों को यह सुविधा मिलने वाली है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हो इसके लिए हमारी सरकार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि आज क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में एक भी डॉक्टरों का पद रिक्त नहीं है यही नहीं प्रदेश के किसी भी अस्पताल में डॉक्टरों की कमी नहीं देखने को मिली है,उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में रिकॉर्ड भर्ती डॉक्टरों के पदों की की गई है। उन्होंने कहा कि दूरदराज के क्षेत्रों में भी अस्पतालों में डॉक्टर मौजूद है जिनका ग्रामीण क्षेत्र के लोग लाभ उठा रहे हैं।