स्वीडन में दिखा दुर्लभ सफेद हिरण, पानी के बीच से गुजरते हुए हिरण का खूबसूरत वीडियो वायरल

सफेद हिरण (White Moose) की आबादी बहुत ही कम हो जाने से यह काफी दुर्लभ जानवर माना जाता है. इस बीच एक खूबसूरत सफेद हिरण का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. ये हिरण पानी से गुजरता हुआ दिखाई दे रहा है. यह वीडियो स्वीडन का बताया जा रहा है, वीडियो पुराना भी है. लेकिन, दोबारा ट्विटर पर शेयर किए जाने के बाद से एक बार फिर से वायरल हो रहा है.

इस वीडियो को ट्विटर पर @Gabriele_Corno नाम के यूजर ने शेयर किया है. कैप्शन में उन्होंने लिखा है, ‘स्वीडन के वर्मलैंड काउंटी में एक पुल में डुबकी लगाते हुए दुर्लभ सफेद हिरण देखा गया.’ इसका क्रेडिट उन्होंने हैंस नीलसन को दिया है.

हैंस नीलसन ने वीडियो वायरल होने के बाद Storyful को बताया कि यह वीडियो उन्होंने 5 से 6 साल पहले रिकॉर्ड किया था. नीलसन प्रकृति प्रेमी हैं. उन्होंने स्वीडन के स्वैरिए रेडियो से कहा कि सफेद हिरण को देखना ठीक वैसा ही था जैसे अफ्रीका में तेंदुआ का दिख जाना. White Moose एक दुर्लभ जानवर है. रिपोर्ट्स के मुताबिक पश्चिमी वार्मलैंड में 50 White Moose बचे हैं.

फिलहाल इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग इसे खूब शेयर कर रहे हैं. अब तक वीडियो को 13.6 मिलियन यूजर्स ने देख लिया है. 600K से अधिक लोगों ने लाइक किया है. वहीं कई यूजर्स अपने-अपने रिएक्शन भी दे रहे हैं.