हमीरपुरः रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए खाद्य आपूर्ति निगम के दो कर्मचारी, विजिलेंस की कार्रवाई से हड़कंप

हमीरपुर. थाना क्षेत्र नादौन के अंतर्गत गगाल गांव में विजिलेंस विभाग के छापे के दौरान राज्य खाद्य आपूर्ति निगम के दो कर्मचारी रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए पकड़े गए हैं.

थाना नादौन के अंतर्गत गगाल गांव में विजिलेंस विभाग के छापे में राज्य खाद्य आपूर्ति निगम के दो कर्मचारी रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए पकड़े गए हैं. (सांकेतिक फोटो)

विजिलेंस विभाग के निरीक्षक अंकुर शर्मा की अगुवाई में 9,600 की रिश्वत लेते हुए खाद्य आपूर्ति विभाग के कर्मचारी सन्नी कुमार व कपिल देव को उस समय पकड़ा गया जब वह गगाल गांव में स्थित विभाग के स्टोर के कार्यालय में एक व्यक्ति से पैसे ले रहे थे. इस कार्रवाई के बाद विभाग में हड़कंप मच गया. उसके बाद विभाग के डीएसपी लालमन शर्मा भी मौके पर पहुंच गए.

मिली जानकारी के अनुसार स्टोर से अनाज आगे आपूर्ति के लिए ले जाने वाले ट्रक मालिक राजकुमार की शिकायत पर यह कार्रवाई हुई है. राज कुमार ने जून माह में ट्रक से कुल 14 फेरे लगाए थे. जब इस एक माह का हिसाब करने राजकुमार कार्यालय पहुंचे तो यहां काम देने के एवज में उससे कर्मचारियों ने 9,600 की मांग की. इस पर उसने विजिलेंस विभाग के अधिकारियों को सूचना दी. जिसके बाद जाल बिछा दिया गया. जैसे ही ट्रक मालिक ने यह रिश्वत दी वैसे ही पहले से मौका के इंतजार में खड़ी टीम ने कर्मियों को रंगे हाथों पकड़ लिया.

माल ढुलाई में लगे ट्रक चालकों व उनके मालिकों से मांगी जाती थी रिश्वत
यह भी पता चला है कि स्टोर से माल ढुलाई का काम लेने के लिए यहां कार्य कर रहे ट्रक चालकों व मालिकों से प्रति फेरे के हिसाब से रिश्वत की मांग की जाती है. जेब गर्म करने वालों को अधिक काम दिया जाता है. इसी गोरखधंधे से तंग आकर राजकुमार ने इसकी शिकायत विजिलेंस विभाग से की थी. शिकायत के बाद से ही विभाग ने आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया था.डीएसपी लालमन शर्मा बोलेः पकड़े गए कर्मचारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई
इसकी पुष्टि करते हुए विभाग के डीएसपी लालमन शर्मा ने बताया कि आरोपियों को पकड़ कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. वहीं मौके पर पहुंचे खाद्य आपूर्ति विभाग के एरिया सेल्स मैनेजर संजीव पुरी ने बताया कि यदि कर्मचारी दोषी पाए जाते हैं तो उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.