हिमाचल के कर्मचारियों सहित पेंशनर्स को मिली सौगात…मेजबान कस्बा ‘सराहां’ रह गया महरूम

नाहन, 15 अगस्त : आजादी के 76वें दिवस के मौके पर कर्मचारियों व पेंशनरों को मनमाफिक सौगात हासिल हो गई। इसके अलावा अन्य वर्गों को भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कुछ न कुछ देने का प्रयास किया। लेकिन राज्य स्तरीय समारोह की मेजबानी करने वाला कस्बा वंचित रह गया।

अब जब सराहां को लेकर ही कोई घोषणा नहीं हुई तो सिरमौर की बाकी चार विधानसभा क्षेत्रों की बात तो दूर थी। इसमें कोई दो राय नहीं है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने मौजूदा कार्यकाल का अंतिम राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन सराहां में कर समूचे सिरमौर का मान बढ़ाया।

 वैसे तो ये सामरिक मौके पर राजनीतिक या फिर स्थानीय मुद्दों पर मंच से चर्चा को नजरअंदाज ही किया जाता है। लेकिन बदलते परिदृश्य में स्थानीय लोग भी विकास को लेकर उम्मीदें लगाए रहते हैं। वैसे तो सराहां में एसडीएम कार्यालय क्रियान्वित हो चुका है, क्षेत्रवासियों को बहुतकनीकी संस्थान की उम्मीद थी, साथ ही आईपीएच मंडल की भी आस लगाए बैठे थे।

इसके अलावा करीब एक साल पुरानी अस्पताल की घोषणा की चर्चा के साथ अधिसूचना का भी इंतजार था। ऐसा भी पता चला है कि 24 अगस्त को मुख्यमंत्री का पझौता घाटी में भी दौरा हो सकता है। इस दौरान मुख्यमंत्री पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र को लेकर बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं।हालांकि, चंद रोज बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का 20 अगस्त को भी सिरमौर दौरा हो रहा है। भाजपा ने आधिकारिक तौर पर तो घोषणा नहीं की है, लेकिन जानकारी यही है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व सीएम जयराम ठाकुर को पांवटा व नाहन में दो कार्यक्रमों में हिस्सा लेना है।