हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक केस में बिजली बोर्ड के जेई सहित दो कर्मचारी गिरफ्तार

नाहन. हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में चंद रोज़ पहले जहां शिक्षा विभाग में ग्रेड दो अधीक्षक के पद पर तैनात कोलर गांव निवासी व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था तो वहीं अब टीम के हाथ एक और बड़ी सफलता लगी है. पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में एसआईटी ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सोमवार को टीम द्वारा दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. अब पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों से कई अहम खुलासे हो सकते हैं.

जानकारी अनुसार, रविवार को एसआईटी ने जिला सिरमौर के कोलर और हरियाणा के सोनीपत निवासी आरोपी को गिरफ्तार किया. दोनों आरोपी बिजली बोर्ड धौलाकुआं में कार्यरत हैं. आरोपियों में एक जेई है. यह दोनों आरोपी भी पहले पकड़े गए शिक्षा विभाग के ग्रेड टू अधीक्षक के साथ ही संपर्क में थे, जिन्होंने चंडीगढ़ में सिरमौर के छात्रों को पेपर खरीद कर दिया था. जिला सिरमौर के पुलिस अधीक्षक ओमापति जमवाल ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में एसआईटी ने तीसरी गिरफ्तारी की है. उन्होंने बताया कि दोनों को पुलिस रिमांड पर लिया गया है.

हिमाचल प्रदेश पुलिस ने हाल ही में कांस्टेबल भर्ती प्रश्नपत्र लीक मामले में 91 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था. पुलिस कांस्टेबलों की भर्ती के लिए 27 मार्च को लिखित परीक्षा प्रश्नपत्र लीक की खबरों के बीच छह मई को यह पेपर रद्द कर दिया गया था. 1300 से ज्यादा पदों के लिए यह भर्ती हो रही है. अब तक इस केस में 175 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. हिमाचल सरकार ने मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश भी की है, लेकिन अब तक सीबीआई ने मामला टेकओवर नहीं किया है.