हिमाचल में 16 व 18 साल के दोस्तों की डूबने से मौत, मछलियों के जाल में फंसे शव

बिलासपुर,18 अगस्त : झंडूता उपमंडल के तुंगड़ी गांव के दो नौजवान दो रोज से लापता थे। स्थानीय लोगों ने युवकों के खड्ड में डूबने की आशंका जताई। खड्ड के नजदीक कपड़े व मोबाइल फोन मिलने की खबर भी सामने आ रही हैं।

 

सूचना मिलते ही प्रशासन सहित पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची, जिसके बाद रेस्क्यू अभियान चलाया गया। इसी बीच शवों के खड्ड से बरामद होने पर समूचे इलाके में शोक की लहर पैदा हो गई। शुरुआती जानकारी के मुताबिक युवकों के शव करीब 12 किलोमीटर दूर मछलियों के लिए लगाए गए जाल में फंस गए, जहां से उन्हें बरामद कर लिया गया।

  मृतक युवकों की पहचान 12 वीं कक्षा के छात्र अमन (16) व आईटीआई बरठीं के छात्र निशांत के तौर पर की गई है। 18 साल का निशांत कुमार माता-पिता का इकलौता बेटा था, उसकी तीन बहनों की शादी हो चुकी है। बताया जा रहा है कि निशांत का 29 अगस्त को जन्मदिन था, मगर इससे पहले ही कुदरत को कुछ और ही  मंजूर था।

अमन के भाई ने बताया कि बुधवार को अमन ने उसे घूमने के लिए बुलाया था, मगर उसने मना कर दिया। अमन व निशांत घूमते हुए सीर खड्ड चले गए, जहां से दोनों लापता हो गए। रेस्क्यू ऑपरेशन  शुरू होने के करीब 23 घंटे बाद शवों को बरामद किया गया। जेसीबी के जरिए खड्ड के पानी का कटाव किया गया ताकि युवकों के शव मिल सके। निशांत के पिता व ताऊ का कहना था कि निशांत को तैरना नहीं आता था।