Skip to content

2019 बैच के HPS अधिकारी मुकेश कुमार होंगे संगडाह के नए DSP, संभाला कार्यभार

नाहन , 11 अक्तूबर : 2019 बैच के एचपीएस अधिकारी मुकेश कुमार संगडाह के नए डीएसपी होंगे। सोमवार को HPAS अधिकारी मुकेश कुमार ने बतौर डीएसपी यहां कार्यभार  संभाल लिया है।

     मुकेश कुमार 2008 में बतौर सब इंस्पेक्टर पुलिस में भर्ती हुए थे। ऊना जिला के गगरेट उपमंडल के गुवारडी गांव के रहने वाले मुकेश प्रोबेशन के दौरान कुल्लू में रहे। इसके बाद बिलासपुर के बरमाणा में पहली स्वतंत्र तैनाती मिली। उन्होंने एसएचओ घुमारवीं के पद पर भी अपनी सेवाएं दी। 2014 में मुकेश सब इंस्पेक्टर से इंस्पेक्टर के पद पर प्रमोट हो गए। बतौर इंस्पेक्टर उनकी पहली तैनाती हमीरपुर के भोरंज में बतौर थाना प्रभारी हुई। इस दौरान वह स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट हमीरपुर में भी तैनात रहे।

2017 में मुकेश कुमार का तबादला क्राइम ब्रांच सीआईडी में हुआ। यहां उन्होंने बतौर अन्वेषण अधिकारी  व थाना प्रभारी के रूप में अपनी सेवाएं दी।  2019 में मुकेश कुमार प्रमोट होकर डीएसपी बने। बतौर डीएसपी भी उनकी अपनी पहली पोस्टिंग सीआईडी क्राइम ब्रांच में हुई। 5 साल तक क्राइम ब्रांच सीआईडी में बतौर डीएसपी सेवाएं देने के बाद अब उन्हें सिरमौर जिला के संगड़ाह उपमंडल  की कमान सौंपी गई है।  एमबीएम न्यूज़ से बातचीत में मुकेश कुमार ने बताया कि सोमवार को उन्होंने कार्यभार संभाल लिया है।

       बतौर डीएसपी अपनी प्राथमिकताओं के बारे में बात करते हुए मुकेश कुमार ने बताया कि जनता के साथ मिलकर काम करते हुए अपराध खत्म करना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल उन्हें क्षेत्र की भौगोलिक परिस्थितियों का कोई अनुमान नहीं है, लेकिन नशा माफिया व खनन माफिया पर उनकी पैनी नजर बनी रहेगी। नशे के कारोबार में संलिप्त अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई  की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराना बड़ी जिम्मेदारी है और इसे सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए पूरा करवाना भी उनकी प्राथमिकताओं में शामिल रहेगा।

       बता दें कि मुकेश कुमार इससे पहले लगभग 5 साल तक क्राइम ब्रांच CID में सेवाएं दे चुके है, लिहाजा उनका यह अनुभव भी अपराधों को रोकने में भी काफी कारगर साबित हो सकता है।

Privacy Policy Designed using Magazine News Byte. Powered by WordPress.