2022 TVS Raider 125 लॉन्च, धनतेरस पर ले आएं ये धांसू बाइक

टीवीएस राइडर का अपग्रेड वेरिएंट कंपनी ने लॉन्च कर दिया है. (फोटो साभार न्यूज 18 इंग्लिश)

टीवीएस राइडर का अपग्रेड वेरिएंट कंपनी ने लॉन्च कर दिया है.

नई दिल्ली. टीवीएस मोटर्स ने अपनी फ्लैगशिप मोटरसाइकिल राइडर का अपडेटेड वर्जन टीवीएस राइडर 125 सीसी लॉन्च कर दिया है. इस मोटरसाइकिल की कई खूबियों के साथ ही इसमें ब्लूटू कनेक्टिविटी और 5 इंच का टीएफटी स्क्रीन इस सेगमेंट की दूसरी बाइकों से अलग खड़ा करता है. बाइक में कई खास फीचर्स दिए गए हैं जिसमें टर्न बाय टर्न नेविगेशन, कॉल अलर्ट, वॉइस कमांड, म्यूजिक कंट्रोल मैसेज नोटिफिकेशन के साथ ही लो बैटरी, सर्विस रिमाइंडर, टॉप स्पीड रिकॉर्डर और गियर शिफ्ट जैसे कई इंडिकेशंस आपको आसानी से स्क्रीन पर ही दिख जाएंगे.

मोटरसाइकिल में इको और पावर दो ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं. मोटसाइकिल के फ्यूल टैंक की कैपेसिटी 10 लीटर की है. हालांकि कंपनी ने बाइक में केवल कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं. इंजन की बात की जाए तो मोटरसाइकिल में अभी भी वही इंजन है.

इंजन स्पेसिफिकेशंस

  • मोटरसाइकिल में 124.8 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन है.

  • ये इंजन 11.2hp की पावर और 11.2Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

  • मोटरसाइकिल में 5 स्पीड गियरबॉक्स है.

कीमत कुछ ज्यादा
राइडर 125 के नए मॉडल की कीमत पिछले वेरिएंट से कुछ ज्यादा है. अपडेटेड मोटरसाइकिल 99990 रुपये एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च की गई है. वहीं पहले से मौजूद राइडर का ड्रम ब्रेक मॉडल 85,973 रुपये और डिस्क ब्रेक मॉडल 93,849 रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध है. माना जा रहा है कि राइडर का सीधा मुकाबला बजाजा सीटी 125 एक्स, हीरो ग्लेमर और होंडा शाइन के साथ होगा.

केवल दो कलर ऑप्‍शन
राइडर स्मार्ट कनेक्ट आपको केवल दो कलर ऑप्‍शन में उपलब्‍ध होगी. ये हैं विकिड ब्लैक और फेरी यैलो. वहीं पुराने वेरिएंट्स चार रंगों में उपलब्‍ध हैं. इनमें फेरी यैलो, स्ट्राइकिंग रेड, ब्लेजिंग ब्लू और विकिड ब्लैक शामिल हैं.